स्वामी प्रसाद का बड़ा दावा-AIMIM नहीं लड़ रही UP में चुनाव! मैं INDIA अलायंस का हिस्सा

स्वामी प्रसाद का बड़ा दावा-AIMIM नहीं लड़ रही UP में चुनाव! मैं INDIA अलायंस का हिस्सा

लखनऊ, अमृत विचार। लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और इंडिया अलायंस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टी सपा इंडिया अलायंस के साथ है तो वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रेस के माध्यम से ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि मैं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से गठबंधन कर चुनाव लडूंगा। उन्होंने इस बात का खंडन करते हुए कहा कि मेरी जानकारी में असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ ही नहीं रही है। 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं शुरू से ही इंडिया अलायंस को सपोर्ट कर रहा हूँ और उसका हिस्सा भी हूँ। ऐसे में किसी और से गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना मेरा निजी फैसला होगा और इंडिया अलायंस से इस बारे में पूरी बातचीत की जाएगी। गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी से नाता तोड़कर अपनी खुद की पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) का गठन किया है। उन्होंने दिल्ली में एक बड़ी रैली भी की थी।

मौजूदा लोकसभा चुनाव में उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य का टिकट भाजपा ने काट दिया है। उनके स्थान पर दुर्विजय सिंह शाक्य को भाजपा ने बदायूं से अपना उम्मीदवार बनाया है। माना जा रहा है कि भाजपा की तरफ से ये कदम स्वामी प्रसाद के विवादित बयानों के चलते उठाया गया है। 

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2024: शिवसेना-UBT ने 16 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, गीते और सावंत के नाम शामिल