कानपुर: PCS J की तैयारी कर रहे अधिवक्ता ने घर के बाहर पेड़ से लटक लगाई फांसी, परिजनों में मचा कोहराम

10 अप्रैल को जयपुर में प्रतियोगी परीक्षा में होना था शामिल

कानपुर: PCS J की तैयारी कर रहे अधिवक्ता ने घर के बाहर पेड़ से लटक लगाई फांसी, परिजनों में मचा कोहराम

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलगंज थानाक्षेत्र के मकराबर्टगंज में जज की तैयारी कर रहे एक अधिवक्ता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार तड़के उनका शव घर के बाहर पेड़ से लटका मिला। जिससे हड़कंप मच गया। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक ने मामले की जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मकराबर्टगंज स्थित शनिदेव मंदिर के सामने हाता नंबर तीन निवासी 32 वर्षीय कपिल कुमार का शव घर के बाहर लगे सहजन के पेड़ से चादर के सहारे फंदे से लटका मिला। भाई संजय के अनुसार वह पांच भाइयों में चौथे नंबर का थे। वह कानपुर कोर्ट में वकालत करते थे। 

बीते तीन वर्ष से वह जज की तैयारी भी कर रहे थे। बताया कि 10 अप्रैल को उनका जयपुर में पेपर है। जिसके चलते वह देर रात तक पढ़ाई करते थे। रविवार रात तीन बजे करीब संजय पानी पीने के लिये उठे तो कपिल को बिस्तर पर नहीं दिखा। जबकि उनके कमरे का पंखा और कूलर चल रहा था। आवाज देने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो वह बाहर निकले। घर के बाहर लगे पेड़ के सहारे उसे लटका देखकर वह चीख पड़े। 

परिजनों की मदद से उन्हें नीचे उतारा और उर्सला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद कर्नलगंज पुलिस को जानकारी दी गई। बताया कि उनकी शादी नहीं हुई थी। इस संबंध में थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया अधिवक्ता की मौत की सूचना सोमवार तड़के मिली थी। फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए हैं। शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। परिजन आत्महत्या की वजह नहीं बता सके हैं। मौत की वजह तलाशने के लिए मोबाइल कब्जे में लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मेट्रो कॉरिडोर एक और दो को जोड़ेगा रावतपुर स्टेशन; बाउंड्रीवाल के लिये खुदाई कार्य शुरू