हरदोई: सरकारी सिस्टम पर सवाल उठा रही खराब पड़ी सीटी स्कैन मशीन! मरीजों को लगानी पड़ रही है शहर के डायग्नोस्टिक सेंटर की दौड़

 हरदोई: सरकारी सिस्टम पर सवाल उठा रही खराब पड़ी सीटी स्कैन मशीन! मरीजों को लगानी पड़ रही है शहर के डायग्नोस्टिक सेंटर की दौड़

हरदोई। सीटी स्कैन मशीन में खराबी आने से मेडिकल कालेज का सारा सिस्टम बे-पटरी हो गया। लिखा-पढ़ी करने के बाद भी ऐसा कुछ नहीं हुआ जो गांव-गिरावं से आने वाले लोगों के लिए राहत की बात हो। सिर्फ वही नहीं बल्कि और भी तमाम लोगों को न चाहते हुए भी शहर के महंगे डायग्नोस्टिक सेंटरों की दौड़ लगाते हुए उन्हे अपनी जेबें हल्की करनी पड़ रहीं है।

बताते चलें कि 30 मार्च को मेडिकल कालेज में लगी सीटी स्कैन मशीन का साफ्टवेयर करेप्ट हो गया था। उसके बाद से वहां का सारा कामकाज ठप है। सीटी स्कैन कराने के लिए वहां पहुंचने वाले मरीज़ और उनके तीमारदार इधर-उधर भटक रहें हैं।

इस बारे में पहले 31 मार्च को कंपलेंट दर्ज कराई गई, उसके अगले दिन सीएमएस डा.जेके वर्मा ने कंपनी के केरल ऑफिस को चिट्ठी लिखी जिसमें कहा है कि मरीज़ों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सीटी स्कैन मशीन को ठीक किया जाए, लेकिन उधर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। 

ऐसे में खराब पड़ी सीटी स्कैन मशीन के खराब पड़े रहने से सरकारी सिस्टम पर  सवाल उठना लाज़िम है। वैसे बताया जा रहा इससे पहले भी मशीन में खराबी आई थी,कई हफ्ते सन्नाटे में गुज़रने के बाद बमुश्किल उसे ठीक किया गया था,उसके बाद फिर वही सीटी स्कैन मशीन खराब हो गई,उसे ठीक होने में कितनए दिन लगेंगे ? इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें;-रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार होंगी प्रियंका गांधी, 15 अप्रैल को हो सकता है आधिकारिक घोषणा