बरेली: हजार प्रचारकों की भीड़ तैयार कर गए सीएम योगी, माहौल बनाने की सौंपी जिम्मेदारी

संबोधन की नाथ नगरी को नमन से की शुरुआत, जय श्रीराम से समापन

बरेली: हजार प्रचारकों की भीड़ तैयार कर गए सीएम योगी, माहौल बनाने की सौंपी जिम्मेदारी

अनुपम सिंह/बरेली। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के लिए हजारों प्रचारकों की फौज तैयार कर गए। सम्मेलन में मौजूद शिक्षक, अधिवक्ता, सीए, इंजीनियर, डाॅक्टर, व्यापारी नेता, उद्यमियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को उन्होंने एक के बाद एक कई मंत्र देकर उन्हें चुनाव में माहौल बनाने की जिम्मेदारी सौंप दी। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत नाथ नगरी को नमन और समापन जय श्रीराम कहकर किया।

विकसित भारत का संकल्प
मुख्यमंत्री ने हर चेहरे पर खुशहाली, हर नौजवान को रोजगार, किसानों को पानी और व्यापारी की सुरक्षा का जिक्र करते हुए इन वर्गों को प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प में शामिल होने का संदेश दिया। कहा, विकसित भारत के लिए तीसरी बार मोदी को अवसर देने की जरूरत है क्योंकि वही दुनिया को नेतृत्व दे सकते हैं।

image demo (19)

प्रबुद्ध लोगों की बड़ी भूमिका
मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक, अधिवक्ता, सीए, इंजीनियर, डाॅक्टर, व्यापार संगठन, उद्यमी, सामाजिक कार्यकर्ता जैसे प्रबुद्ध लोगों की बड़ी भूमिका होती है क्योंकि उनकी समाज में पैठ और संपर्क होता है। काफी लोग इन प्रबुद्धजन के संपर्क में रहते हैं और उनकी बातों को बड़ी गंभीरता से लेते हैं। ये लोग जनता को जागरूक करेंगे।

विकसित भारत के लिए बरेली जरूरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीसरे कार्यकाल और विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी हैं। बोले, विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश और विकसित बरेली भी जरूरी है। विकसित बरेली के लिए भाजपा आवश्यक है। इसके लिए छत्रपाल सिंह गंगवार और धर्मेंद्र कश्यप का चुना जाना भी आवश्यक है।

मतदान तक गर्मी बढ़ने की चिंता
गर्मी से मतदाताओं की तकलीफ पर मुख्यमंत्री ने चिंता जताई। बोले, तीसरे चरण के तहत सात मई को बरेली में मतदान है, स्वाभाविक है कि तब तक गर्मी बढ़ेगी लेकिन आप परेशान नहीं होना। धूप, गर्मी, बारिश की परवाह किए बिना एक ही लक्ष्य, हठ होना चाहिए कि खुद मतदान के बाद दूसरों को भी जागरूक करेंगे।

18 मिनट में 20 बार मोदी का नाम
18 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री ने 20 बार से ज्यादा मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया, लेकिन विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए एक बार भी किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। मुख्यमंत्री के भाषण में इस बार पिछले भाषणों जैसी आक्रामकता भी नहीं दिखी। सधे शब्दों में उन्होंने सियासी तीर चलाए।

मोदी के प्रतिनिधि के रूप में घर-घर जाएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रबुद्ध लोग मोदी के प्रतिनिधि के रूप में घर-घर जाकर संपर्क करें। उन्होंने सामने बैठे लाेगाें से पूछा, मोदी को तीसरे कार्यकाल का आशीर्वाद देने के लिए आए हैं। सभी ने हां में जवाब दिया। सीएम ने किसान सम्मान निधि, आवास, उज्ज्वला कनेक्शन, स्वास्थ्य बीमा, रामलला विराजमान, करोड़ों लोगों को राशन का भी जिक्र किया।

चुनाव में फिर आने का वादा
रोजगार के लिए पीएम विश्चवकर्मा, हस्तशिल्पी, कारीगरों की उन्नयन की योजनाओं को गिनाने के साथ सीएम ने कहा कि बरेली में तीसरे चरण में चुनाव है, जिसमें रैलियां होगीं, मगर इससे पहले प्रबुद्धजन से अपील कर सकूं, उनका आशीर्वाद प्रत्याशियों के लिए ले सकूं, इसलिए जनप्रतिनिधियों के साथ उनके बीच आया हूं। चुनावी रैलियों के लिए फिर आऊंगा।

सम्मेलन में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह, वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार, सांसद संतोष गंगवार, सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप, मेयर उमेश गौतम, बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. केशव कुमार अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक संजीव अग्रवाल, डॉ. डीसी वर्मा, प्रो. श्याम बिहारी लाल, डॉ. एमपी आर्या, डॉ. राघवेंद्र शर्मा, एमएलसी संतोष सिंह, उद्यमी घनश्याम खंडेलवाल, पूर्व विधायक बहोरन लाल मौर्य, सेलेक्शन प्वाइंट के एमडी नरेंद्र गुप्ता पप्पू, डॉ. विमल भरद्वाज, डॉ. प्रमेंद्र महेश्वरी, डॉ. विनोद पागरानी, डॉ. अशोक अग्रवाल, डॉ. सतेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष अधीर सक्सेना, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, लोकसभा क्षेत्र प्रभारी देवेंद्र सिंह, राकेश गुप्त, शिवसिंह चटर्जी ,संयोजक केएम अरोड़ा, अनिल कुमार एडवोकेट, डॉ. सीपीएस चौहान, ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- बरेली: कुत्ते के काटने से हो गई ग्रामीण की मौत, आईडीएसपी को पता नहीं लगा