एटीएस ने हिज्बुल से ट्रेंड तीन आतंकियों को नेपाल बॉर्डर से किया गिरफ्तार, कश्मीर को पाक में मिलाने का देख रहे थे सपना 

एटीएस ने हिज्बुल से ट्रेंड तीन आतंकियों को नेपाल बॉर्डर से किया गिरफ्तार, कश्मीर को पाक में मिलाने का देख रहे थे सपना 

लखनऊ/महराजगंज, अमृत विचार। भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हिज्बुल मुजाहिदीन से ट्रेनिंग लेने वाले तीन आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। आईएसआईएस के संपर्क में रहने वाले इन तीनों आतंकियों को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। एटीएस ने मोहम्मद अल्ताफ भट्ट, सैयद गजनफर व नासिर अली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से मोबाइल फोन, फर्जी पासपोर्ट, डेबिट कार्ड, फ्लाइट टिकट, पाकिस्तानी ड्राइविंग लाइसेंस, पाकिस्तान की पहचान सम्बन्धी दस्तावेज व विदेशी मुद्रा बरामद की गई है।

पूछताछ में दी जानकारी 
गिरफ्तार किए गए आरोपी मोहम्मद अल्ताफ ने एटीएस की पूछताछ में बताया है कि उसका जन्म कश्मीर में हुआ था। कारगिल युद्ध के बाद वह हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी के साथ मिलकर पाकिस्तान चला गया। जहां पर इसने आतंकवादी की ट्रेनिंग ली। अल्ताफ ने बताया कि वह यह चाहता था कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर को अपने हिस्से में मिला ले। अपने इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए अल्ताफ पाकिस्तान गया और वहां पर हिजबुल मुजाहिदीन के मुजफ्फराबाद कैंप में जिहादी ट्रेनिंग ली। 

एटीएस की पूछताछ में अल्ताफ ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कश्मीर स्थित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर भारत में आतंक फैलाने के उद्देश्य से भारतीय लोगों को अपने साथ जोड़ रही है। पूछताछ में एटीएस को यह भी जानकारी मिली है कि हिजबुल मुजाहिदीन की ओर से आपत्तिजनक साहित्य सर्कुलेट किया जाता है जिसको पढ़कर ही अल्ताफ हिजबुल मुजहीदुद्दीन से ट्रेनिंग लेने के लिए पहुंचा था।

अल्ताफ ने हिजबुल के कैंप में हथियारों की ट्रेनिंग की व लंबे समय तक कैंप में रहकर वहां के कमांडो के दिशा निर्देशों का पालन किया। अल्ताफ को हिजबुल मुजाहिद्दीन से हिदायत मिली थी कि वह खुफिया तौर से नेपाल के रास्ते जम्मू कश्मीर पहुंचे। नेपाल के काठमांडू से ही  हैंडलर के बताए अनुसार नासिर से इसकी मुलाकात हुई। जिसने अल्ताफ और गजनफर को फेक भारतीय आधार कार्ड उपलब्ध कराए और नासिर ने ही इन दोनों को शेख फरेंदा गांव के रास्ते भारत आने के लिए बुलाया था।

नासिर अली कश्मीर का रहने वाला है और व्हाट्सएप के जरिए इनका संपर्क पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के सलीम नाम के व्यक्ति से हुआ था। सलीम ने नासिर को बताया कि तुम्हारे मामू गजनफर के साथ एक और व्यक्ति को पाकिस्तान से भेज रहा हूं जो काठमांडू नेपाल में मिलेंगे,  उसे जम्मू कश्मीर भारत जाना है।

ये भी पढ़ें -बहराइच: ग्राम प्रधान के ससुर की चुनावी रंजिश में हत्या, खेत में मिला शव   

ताजा समाचार

UP news: गाजीपुर में बस की चपेट में आई बाइक, मां-बेटे की मौत 
Goldy Brar Murder : गोल्डी बराड़ जिंदा है, कैलिफोर्निया में मारा गया शख्स कोई और था...अमेरिकी पुलिस ने किया खुलासा
चुनाव ड्यूटी के दौरान पोलिंग/सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु के मामले में परिवार को मिलेंगे 30 लाख 
Chitrakoot: मध्य प्रदेश के युवक को शादी का झांसा देकर बनाया था बंधक, फिर की थी लूटपाट, आरोपी गिरफ्तार
छात्र के शव को गंगा की धार में लटकाया, दो दिन तक किया जिन्दा होने का इंतजार, जानें क्या हुआ उसके बाद...  
भाजपा पर डिंपल यादव का पलटवार, कहा- मंगलसूत्र की बात करने वालों को पुलवामा पर भी बात करनी चाहिए