हल्द्वानी: 108 क्विंटल उपखनिज निकासी तय नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट

हल्द्वानी: 108 क्विंटल उपखनिज निकासी तय नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौला मजदूर उत्थान समिति के पदाधिकारियों की एक बैठक रविवार को मोटाहल्दू में हुई। इसमें वाहन स्वामियों ने कहा कि स्टोन क्रशर्स की ओर से भाड़े में लगातार कमी की जा रही है। अध्यक्ष रमेश जोशी ने कहा पिछले दिनों एसडीएम को 108 क्विंटल उपखनिज निकासी को लेकर ज्ञापन दिया गया था, लेकिन ओवरलोड की रोकथाम को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस पर अब वाहन स्वामी कोर्ट की शरण में जाने को मजबूर हैं।

प्रधान शंकर जोशी ने कहा कि गौला एवं नन्धौर नदी में सत्र 2023-24 में उपखनिज लक्ष्य की पूर्ति होने के उपरांत अतिरिक्त उप खनिज लक्ष्य नहीं निकालने दिया जाए। सचिव इंद्र सिंह नयाल ने कहा कि स्टोन क्रशर्स संगठन ने एसडीएम के सामने न्यूनतम रेट 29.50 रुपये लिखित में दिया था। बीती 23 जनवरी को नदी में खनन शुरू हुआ और अब तक (6 अप्रैल तक) भाड़े में 6 रुपये कमी की गई है।

वाहन स्वामियों को जेब से रुपये लगाने पड़ रहे हैं। इस दौरान प्रभारी रमेश कांडपाल, उपाध्यक्ष कैलाश भट्ट मौजूद थे। इस मौके पर सर्वसम्मति से नंधौर नदियों के वाहन स्वामियों को मजबूत करने के लिए खष्टी दत्त चौशाली को नंधौर खनन मजदूर उत्थान समिति का प्रभारी नियुक्त किया गया है।