हल्द्वानी: एसटीएच को शीघ्र मिलेंगे 30 ऑक्सीजन और 12 आईसीयू बेड

हल्द्वानी: एसटीएच को शीघ्र मिलेंगे 30 ऑक्सीजन और 12 आईसीयू बेड

हल्द्वानी, अमृत विचार। सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) में मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होने वाली है। अस्पताल में 30 ऑक्सीजन व 12 आईसीयू बेड तैयार हो गए हैं। जल्द ही इन्हें अस्पताल को सौंप दिया जाएगा। 
 कोविड काल से ही अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

यहां वर्तमान में गंभीर मरीजों के लिए 700 ऑक्सीजन बेड हैं। वहीं विभिन्न विभागों के 130 से ज्यादा आईसीयू बेड हैं। कई बार गंभीर मरीजों के लिए आईसीयू मिलना मुश्किल हो जाता है। जिस वजह से मरीजों को हायर सेंटर रेफर करना पड़ता है।

इमरजेंसी कोविड रिस्पांस कार्यक्रम के तहत हिन्दुस्तान स्टील कंस्ट्रक्शन लिमिटेड (एचएससीएल) ने अस्पताल में हड्डी रोग विभाग की ओटी की छत पर 12 आईसीयू व 30 ऑक्सीजन बेड तैयार कर दिए हैं। बेडों पर सभी जरूरी उपकरण लगा दिए गए हैं। उम्मीद है कि अप्रैल माह के अंत तक इनका इस्तेमाल होना शुरू हो जाएगा। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आईसीयू संचालन के लिए अतिरिक्त स्टाफ की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जिसे मुख्यालय भेजा जाएगा। 

एसटीएच में गंभीर मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन बेड और आईसीयू तैयार हो गए हैं। जल्द ही अस्पताल को ये सौंप दिए जाएंगे। इनके संचालन के लिए जरूरी स्टाफ की व्यवस्था की जा रही है।
- डॉ. अरुण जोशी, प्राचार्य, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी