बदायूं: कूड़े और कीचड़ से बजबजा रहे नाले, मच्छरों ने बढ़ाई परेशानी

बदायूं: कूड़े और कीचड़ से बजबजा रहे नाले, मच्छरों ने बढ़ाई परेशानी

बदायूं, अमृत विचार। संचारी रोग नियंत्रण के लिए काम शुरू हो गया है लेकिन शहर के नालों की सफाई नहीं कराई गई है। नालों में वर्षों से कूड़ा कचरा भरा होने से पानी का बहाव रूक गया है शहर के नाले कूड़ा और कीचड़ से बजबजा रहे हैं। जिसके चलते मच्छरों से परेशानी भी बढ़ने लगी है। शासन स्तर से संचारी रोगों की रोकथाम के लिए काम शुरू कर दिया गया है। 

कई विभागों को संचारी रोग अभियान की सफलता के लिए अलग अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। गांव देहात में स्कूली बच्चे जागरूकता रैलियां भी निकाल रहे हैं। अन्य कोई विभाग अभी तक नहीं जागा है। सफाई कहीं नहीं कराई जा रही है। कुछ गांवों में ग्राम प्रधानों से सफाई कराई है अन्य कोई विभाग अभी नींद से नहीं जागा है। 

शहर की स्थिति यह है कि अभी कहीं भी सफाई नहीं कराई गई है। शहर के लगभग सभी नाले लगभग चोक हैं। जिनकी सफाई नहीं कराई जा रही है। नालों में गंदा पानी भरा होने से मच्छर पनप रहे हैं। छोटे बड़े नालों की सफाई बारिश से पहले कराए जाने के निर्देश हैं। गर्मियों में हर जगह सफाई अभियान चलाया जाता है लेकिन अभी तक सफाई शुरू नहीं कराई गई है।

नगर पालिका के सफाई कर्मचारी सुबह को कूड़ा उठाकर ले जाते हैं और आधा अधूरा कूड़ा पड़ा रहता है। जो हवा में उड़ कर नालों में जाता है। कुछ लोग कूड़ा नालों में फेंकते हैं। नालों का कूड़ा कभी नहीं निकाला जाता है। जिससे नाले चोक हो चुके हैं। 

पथिक चौक के निकट नालों की स्थिति बद से बदतर है। इस इलाके के सभी नाले कई साल से बंद हैं। शहर में कुछ स्थानों पर नगर पालिका ने कूड़ादान रखवाए हैं। जो अब कहीं कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। कूड़ेदान न होने से लोग अपने घरों का कूड़ा सड़कों पर फेंकते हैं। अब सफाई नहीं होने से संक्रामक रोग पनपने का खतरा शुरू हो गया है। पूरा शहर गंदगी की चपेट में है। ऐसे में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की सफलता पर प्रश्न चिन्ह लगता दिख रहा है।

ये भी पढे़ं- बदायूं: आज होगा चांद का दीदार, कल मनाई जाएंगी ईद की खुशियां 

 

 

ताजा समाचार

वोट देने से पहले कर लें ये App डाउनलोड, लंबी-लंबी लाइनों में लगने से मिलेगा छुटकारा
हरदोई में गरजे सीएम योगी, कहा- एक तरफ भगवान राम के भक्त हैं तो दूसरी तरफ राम द्रोही
कासगंज: पुलिस के रवैये से नाराज ग्रामीण शव को लेकर पहुंचे डीएम दफ्तर, जमीनी विवाद को लेकर युवक की हत्या का लगाया आरोप
टी20 श्रृंखला के लिए आयरलैंड रवाना नहीं हो पाएंगे मोहम्मद आमिर, वीजा में हो रहा विलंब
बलरामपुर: केशव मौर्य का दावा- राहुल गांधी रायबरेली और अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव हारेंगे
शाहजहांपुर: ट्रेन से गिरकर संभल के युवक की मौत, हथौड़ा रेलवे क्रॉसिंग और लोदीपुर के बीच हुआ हादसा