पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से लड़ेंगे चुनाव, भाजपा ने की घोषणा

पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से लड़ेंगे चुनाव, भाजपा ने की घोषणा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और भोजपुरी फिल्मों के गायक-अभिनेता पवन सिंह ने बुधवार को बिहार के काराकाट संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वे किसी पार्टी के चुनाव चिह्न पर या फिर निर्दलीय ही राजनीति के मैदान में उतरेंगे। सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ ‘माता गुरुतरा भूमेरू’ अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था, कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा। 

मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा। जय माता दी’’ भाजपा ने सिंह को आसनसोल से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। बिहार में भाजपा का जनता दल (यूनाईटेड), पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक मोर्चा (रालोमो) और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के साथ गठबंधन है। 

गठबंधन में सीटों के तालमेल के तहत काराकाट सीट रालोमो के खाते में गई है। खुद उपेन्द्र कुशवाहा काराकाट से चुनाव लड़ रहे हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में काराकाट से जद (यू) के महाबली सिंह ने जीत दर्ज की थी। महागठबंधन ने सीटों के तालमेल के तहत यह सीट भाकपा (माले) को दी है। 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले AAP को झटका, राजकुमार आनंद ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा