मुरादाबाद : शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई ईद-उल-फितर की नमाज, डीएम-एसएसपी ने गले मिल दी बधाई

मुरादाबाद : शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई ईद-उल-फितर की नमाज, डीएम-एसएसपी ने गले मिल दी बधाई

मुरादाबाद। आज ईद-उल-फितर धूमधाम से मनाई जा रही है। गुरुवार को ईद की नमाज महानगर की ईदगाह समेत अन्य मस्जिदों में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई। नमाज कड़ी सुरक्षा के बीच ईद की नमाज अदा की गई। मुसलमानों ने अल्लाह की बारगाह में सिर झुकाया और मुल्क की तरक्की व अमन-चैन के लिए दुआ की।  बुधवार देर शाम शव्वाल महीने का चांद नजर आया तो घरों में ईद की तैयारियां तेज हो गई थीं। रोजदारों से लेकर बच्चे-बच्चे तक में ईद-उल-फितर का उत्साह देखते ही बन रहा था। गुरुवार को महानगर की ईदगाह, जामा मस्जिद में काफी संख्या में लोग पहुंचे और एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ मांगी। ईद को लेकर बच्चे काफी उत्साहित दिखे।

ईदगाह में नमाज अदा करने आए लोगों ने कहा कि मैं सभी को ईद की मुबारकबाद देता हूं। सब लोग मिलकर ईद मनाएं। देश में तरक्की हो, खुशहाली हो और देश आगे बढ़े। इस मौके पर डीएम मानवेंद्र सिंह और एसएसपी हेमराज मीना भी ईदगाह पहंचे थे। इन अफसरों ने भी मुस्लिम वर्ग के वरिष्ठजन से गले मिले और उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। इन अधिकारियों से नमाजियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उनकी सराहना भी की। उन्होंने कहा कि अल्लाह से देश की तरक्की और अमन-चैन की दुआ की है। मुस्लिम समाज के लोग नए-नए परिधानों को पहन कर ईदगाह एवं मस्जिदों में नमाज अदा करने पहुंचे थे।

नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर अमन-चैन की दुआ मांगी। एक माह चले पवित्र रमजान के बाद बुधवार शाम ईद के चांद का दीदार हो हो गया था। इसलिए आज ईद मनाई जा रही है। जामा मस्जिद और जिले के अन्य हिस्सों की मस्जिद के इमामों ने बुधवार देर शाम को चांद देखे जाने की तस्दीक कर दी थी। चांद देखे जाने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दीं। इसके बाद लोग ईद की खरीदारी में मशगूल हो गए थे।

मस्जिद के इमाम फहद अली व शाही मदरसे के मुफ्ती मोहम्मद जलील ने कहा कि ईद मोहब्बत का त्योहार है। इसे सभी धर्मों के लोगों को मिलकर जुलकर मनाना चाहिए। इमाम ने ईद की मुबारकबाद देते हुए लोगों से मुल्क के लिए अमन व शांति की दुआएं करने के लिए कहा। उधर, बुधवार रात में चांद दिखने के बाद मुस्लिम घरों में ईद की शेष तैयारियां पूरा करना शुरू कर दिया था। बाजार में काफी देर शाम तक इत्र, टोपी, सेवइयां और दूसरे ड्राईफ्रूट खरीदते दिखे। बाजारों में भीड़ बढ़ गई थी।

आपको बता दें कि गुरुवार सुबह आठ बजे तक ईदगाह का मैदान पूरी तरह से भर गया था। जिसके बाद नायब शहर इमाम मुफ्ती सैय्यद फहद अली ने ईद की नमाज अदा कराई। जिसके बाद शहर इमाम सैय्यद मासूम अली आजाद ने मुल्क व तरक्की को दुआ कराई। दुआ के बाद शहर इमाम व नायब शहर इमाम ने सभी शहरवासियों व अधिकारियों को ईद की मुबारक बाद पेश की। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: निर्वाचन आयोग के नियमों का सभी करें पालन, मीडिया का सहयोग अहम- जिला निर्वाचन अधिकारी

ताजा समाचार

'भाजपा ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें मोदी', ममता ने बोला हमला
Hamirpur में पति ने पार की वहशीपन की सारी हदें...पत्नी के सीने में पेचकस से गोदा अपना नाम, प्लास से नोचे नाखून
पीलीभीत: छत से गिरकर चली गई महिला की जान, रातभर परिवार रहा अंजान...सुबह सड़क पर मिला शव तो उड़ गए होश 
Kanpur: युवक ने इंस्टाग्राम पर महिला से की थी दोस्ती, फिर पीटकर किया अधमरा, पीड़िता ने तोड़ा दम
Kanpur: छात्र को बेरहमी से पीटा...प्राइवेट पार्ट में ईंटा बांधकर लटकाया, चेहरा आग से जलाया, VIDEO वायरल
पीलीभीत: शहर के आठ हजार घरों में रातभर परेशान हुए लोग, करवटें बदलते रहे और पूरी नहीं हो सकी नींद...जानिए पूरा मामला