रामपुर: बीड़ी कारोबारी के घर पर जीएसटी टीम का छापा, मिली अनियमित्ताएं

रामपुर: बीड़ी कारोबारी के घर पर जीएसटी टीम का छापा, मिली अनियमित्ताएं

गोदाम में छापेमारी करती जीएसटी की टीम।

रामपुर, अमृत विचार। गुरुवार को लखनऊ और मुरादाबाद की जीएसटी की संयुक्त टीम ने बीड़ी कारोबारी के घर सुबह साढ़े आठ बजे छापा मारा। उसके बाद शाम करीब सात बजे तक दस्तावेजों को खंगाला। इस कार्रवाई से बीड़ी कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। सूत्रों का कहना है कि छापामार कार्रवाई में टीम को कुछ कमियां भी मिली हैं। जिसकी जानकारी टीम आफिस पहुंचकर देगी।

गंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला सतूने संग निवासी हसीन मियां बीड़ी का कारोबार करते हैं। यह बीड़ी पत्ते वाली से काफी मशहूर है। गुरुवार की सुबह 8:30 बजे लखनऊ और मुरादाबाद की जीएसटी टीम ने सुंयक्त रुप से बीड़ी कारोबारी के घर पर छापा मारा। उसके बाद पूरे दिन इनके सारे कागजात खगालें। पूरे दिन छापेमारी चलती रही। 

इस दौरान इनके घर के पास बने गोदाम पर भी छापेमारी की। टीम ने दस्तावेजों की जांच पड़ताल की। सूत्रों का कहना है कि टीम को काफी कमियां मिली हैं। जिसके बाद शाम को करीब सात बजे टीम वहां से कुछ कागजात  लेकर चली गई। मोहल्ले में  तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इस दौरान पुलिस बल भी तैनात रहा।

मोहल्ले में कई गाड़ियां देख लोगों के उड़ गए होश
सुबह साढ़े आठ बजे मोहल्ले में सरकारी बुलेरों देखकर लोगों के होश उड़ गए। करीब तीन से चार वाहनों से उतरे अधिकारी एकाएक बीड़ी कारोबारी के घर को खटखटाने के बाद उनके घर में घुस गए। उसके बाद दिन भर छापेमारी चलती रही। शाम को टीम कुछ कागजात लेकर वहां से रवाना हो गई। पूरे दिन मोहल्ले के लोगों में दहशत रही। 

करीब 11 घंटे चली कार्रवाई से सहमे लोग
जीएसटी की चोरी करने की सूचना मिलने के बाद मुरादाबाद और लखनऊ की टीम ने हसीन मियां के घर पर छापा मारा। इतने लोगों को देखकर सभी के  होश उड़ गए। उसके बाद टीम ने घर में छापेमारी करके रिकॉर्ड  खंगाले, जबकि माना जा रहा कि टीम गोदाम पर भी गई। वहां पर सख्ती से साथ जांच पड़ताल की। करीब 11 घंटे तक चली  कार्रवाई से कारोबारी और मोहल्लेवासी सहमे रहे।

जीएसटी की टीम छापेमारी हुई है। उन्होने जो भी कागजात मांगे वह सारे टीम को उपलब्ध करा दिए गए। इसके अलावा और कागजात मांगे जाएंगे। वह भी उनको दे दिए जाएंगे। यह जीएसटी टीम का सामान्य निरीक्षण था।-इरशाद महमूद खां, बीड़ी कारोबारी के दामाद

ये भी पढे़ं- रामपुर: डूंगरपुर के दो मामलों में हुई सुनवाई, एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में हो रहीं तारीखें