UP: अचानक जाग उठा मुर्दा! बोला- ‘अम्मा-बाबू, मैं मरा नहीं जिंदा हूं; सुनकर परिजन हुए हैरान, पुलिस के भी उड़े होश

पुलिस ने सड़क हादसे में कपड़े और सामान देखकर चालक को बता दिया था मृत

UP: अचानक जाग उठा मुर्दा! बोला- ‘अम्मा-बाबू, मैं मरा नहीं जिंदा हूं; सुनकर परिजन हुए हैरान, पुलिस के भी उड़े होश

जालौन से एक हैरान करने वाला केस सामने आया है, जहां बीते सोमवार को हुई सड़क दुर्घटना में पुलिस द्वारा मृत घोषित किया गया युवक अचानक घर वापस आ गया। युवक की मौत का शोक मना रहे परिजन उसे देखकर स्तब्ध रह गए।

जालौन, अमृत विचार। अम्मा, बाबू मैं मरा नहीं जिंदा हूं। यह आवाज सुनकर जालौन जनपद के पिरोना गांव के लक्ष्मण सिंह का परिवार स्तब्ध रह गया। सामने खड़े बेटे को छूने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाए। हुआ यूं कि राहुल पुत्र लक्षमण सिंह निवासी पिरोना डंपर चालक है। 

बीते सोमवार की रात को एट टोल प्लाजा के पास आगे जा रहे डंपर ने एकाएक ब्रेक मार दी, जिससे पीछे चल रहा डंपर आगे वाले से टकराकर जल उठा। जलने वाले डंपर को राहुल चला रहा था। 

आग में डंपर पूरी तरह से जल गया था। चालक की सीट पर कपड़े और राहुल का अन्य सामान जला मिला था। पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए राहुल को डंपर में जल जाना बता दिया। पुलिस ने परिजनों को राहुल की दुर्घटना में मौत हो जाने की जानकारी दे दी, जिस पर राहुल के परिजनों ने भी डंपर में लगी आग में राहुल के जल जाने से मौत हो जाने की बात को स्वीकार कर लिया था। 

सोमवार से लेकर बीती रात यानि तीन दिन तक राहुल की मौत पर परिजन रोते बिलखते रहे और उसकी आत्म शांति के लिए तेरहवीं की तैयारी भी शुरू कर दी। मगर राहुल की मौत का शोक मना रहा परिवार उस समय भौचक्का रह गया जब बीती देर रात राहुल पिरोना अपने घर पहुंचा और आवाज दी। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: तलाशती रह गई 'खाकी'...कुख्यात अपराधी शाहिद पिच्चा ने चकमा देकर कोर्ट में किया सरेंडर, आरोपी पर मुकदमों की है लंबी फेहरिस्त

राहुल की आवाज सुनकर सभी घर के लोगों को राहुल के जिंदा होने पर विश्वास ही नहीं हुआ, सभी राहुल को देख दूर खड़े रहे ,जब राहुल पिता लक्ष्मण के लिपटकर रोया तब परिजनों को राहुल के जिंदा होने पर भरोसा हुआ। 

परिजनों के पूछने पर राहुल ने बताया कि आगे तेज रफ्तार से जा रहे डंपर के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया, जिससे उसका डंपर पीछे से टकरा गया था। टक्कर होते देख वह ट्रेक से कूद गया था, और डंपर में आग लग गई थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस से बचने के लिए पैदल खेतों से होकर एक परिचित के घर छिपा। 

मरने की खबर पढ़कर तीन दिन तक छिपा रहा

अखबारों में खुद के मरने की खबर पढ़ी इसीलिए तीन दिन छिपा रहा, आज घर की याद आई तो रात के अंधेरे में घर आ गया हूं। परिजन आज राहुल को लेकर एट थाना पहुंचे तो पुलिस रिकार्ड में मृत राहुल को जिंदा देख पुलिस भी असमंजस में पड़ गई। थानाध्यक्ष एट ने इस पूरी घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अंडा बिरयानी और करी खाई...ट्रेन में ही बिगड़ी यात्रियों की हालत, रेलवे बोला- ट्रेन में पेंट्रीकार, साइड पैंटीकार उपलब्ध नहीं