Kanpur: साऊथ का चर्चित नाम व बादशाह गैंग का सरगना फुरकान लेड़ी गिरफ्तार...कोर्ट परिसर में बनवाई थी रील

Kanpur: साऊथ का चर्चित नाम व बादशाह गैंग का सरगना फुरकान लेड़ी गिरफ्तार...कोर्ट परिसर में बनवाई थी रील

कानपुर, अमृत विचार। मोबाइल शॉप से काम करके लौट रहे युवक का अपहरण कर बंधक बना कर पांच हजार रुपये लूटने वाले बादशाह गैंग के सरगना फुरकान लेड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के पास से लूट में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस व नकदी बरामद की। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। आरोपी कुछ समय पूर्व ही छात्र से मारपीट कर रंगदारी वसूलने के मामले में जेल से छूट कर आया था।

बेगमपुरवा सफेद कालोनी निवासी मोहम्मद समीर किदवई नगर एम ब्लॉक स्थित शांति मार्केट में मोबाइल शाप में काम करता है। समीर बीते गुरुवार शाम छह बजे ने काम करने के बाद किदवई नगर चौराहे से पैदल घर जा रहा था। बताया कि वह एनएलसी कॉलोनी निवासी शहीद मेजर सलमान के घर के पास पहुंचा ही था। 

तभी मोटर साइकिल सवार बादशाह गैंग का लीडर फुरकान लेड़ी अपने साथी संग आया और बाइक में जबरन बिठा कर सोटे बाबा हनुमान मंदिर के पास ले गया। आरोप है कि वहां पर फुरकान ने तमंचा लगा कर जेब में रखे पांच हजार रुपये छीन लिए। विरोध करने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। बता दें, कुछ माह पहले फुरकान लेड़ी तब चर्चा में आया था, जब उसने पेशी पर जाते समय कोर्ट परिसर में रील बनवाई थी।

पीड़ित ने बाबूपुरवा थाने में फुरकान व उसके एक अज्ञात साथी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शुक्रवार को बाबूपुरवा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि आरोपी के पास से पुलिस ने एक तमंचा, कारतूस व लूटे गए 39 सौ रुपये बरामद कर आरोपी को जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: तेज रफ्तार बोलेरो खंती में पलटी, एक बच्चे समेत दस घायल, पानी कम होने से टला बड़ा हादसा