'पाकिस्तान की गोलियों का जवाब तोप से दिया जाएगा, आप चिंता न करें', कांग्रेस पर अमित शाह का तीखा प्रहार

'पाकिस्तान की गोलियों का जवाब तोप से दिया जाएगा, आप चिंता न करें', कांग्रेस पर अमित शाह का तीखा प्रहार

हैदराबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर तीखा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने के डर से सबसे पुरानी पार्टी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत का अधिकार छोड़ना चाहती है। राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन तेलंगाना के विकाराबाद और नागरकुर्नूल में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुये शाह ने याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आज ही के दिन 1998 में पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था और देश को परमाणु शक्ति बनाया था । 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले करने का साहस नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि देश पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के दस दिन के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक एवं हवाई हमले किये और उनका (आतंकवादियों का) खात्मा कर दिया । 

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर एवं नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने संबंधी बयान का जिक्र करते हुये शाह ने रैली में कहा कि वह राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है इसलिये क्या पाक के कब्जे वाले कश्मीर को पड़ोसी देश को दे देना चाहिये । उन्होंने कहा, ‘‘जब तक यहां भारतीय जनता पार्टी है, ऐसा कभी नहीं हो सकता और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे ।’’ 

शाह ने कहा, ‘‘उन्हें (विपक्ष) को शर्म नहीं आती। परमाणु बम के डर से वे पीओके पर हमारा अधिकार छोड़ना चाहते हैं। लेकिन आप चिंता न करें, मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और पाकिस्तान की गोलियों का जवाब तोप से दिया जाएगा।" कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की कथित टिप्पणी कि तेलंगाना के लोगों का कश्मीर से क्या लेना देना है, शाह ने कहा तेलंगाना के युवा कश्मीर के लिये अपनी जान दे सकते हैं । 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में आतंक और नक्सलवाद को समाप्त कर दिया है । 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी की टिप्पणी का जिक्र करते हुये शाह ने कहा, ‘‘रेवंत रेड्डी आपका दिमाग ठिकाने पर नहीं है । क्या आपने इसे इटली में रखा हुआ है।’’ 

रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा था कि पुलवामा हमला खुफिया विफलता का नतीजा था। मुख्यमंत्री ने कहा था, "मोदी जी ने पुलवामा घटना के बाद सर्जिकल स्ट्राइक से राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की। मेरा मोदी जी से सवाल है कि आप क्या कर रहे हैं? पुलवामा घटना क्यों हुई? आपने इसे क्यों होने दिया? आप आंतरिक सुरक्षा के बारे में क्या कर रहे हैं’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपने आईबी, रॉ जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल क्यों नहीं किया? यह आपकी विफलता है। कोई नहीं जानता कि वास्तव में सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी या नहीं।" 

ये भी पढ़ें- साबरमती-हरिद्वार के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, मेरठ-दिल्ली समेत इन स्टेशनों पर रुकेगी