CBSE Result: 10वीं में प्रतिष्ठा तो 12वीं में अक्षरज्ञान ने किया जिला टॉप

CBSE Result: 10वीं में प्रतिष्ठा तो 12वीं में अक्षरज्ञान ने किया जिला टॉप

बरेली, अमृत विचार। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई ) ने सोमवार को 10 वीं और 12 वीं का परीक्षाफल घोषित कर दिया। 10 वीं में जीआरएम की प्रतिष्ठा सिंह ने 99.2 और 12 वीं में डीपीएस के अक्षर ज्ञान अत्रि ने 98 फीसदी अंक पाकर जिला टॉप किया है। हालांकि, बोर्ड की ओर से जिला स्तर पर टॉपर सूची नहीं जारी की गई है। वहीं, रिजल्ट आने के बाद स्कूलों में जश्न का माहौल दिखा। परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र खुशी से झूम उठे।

10 वीं और 12 वीं में 15,200 छात्रों ने भाग लिया था। 10 वीं में 85 और 12 वीं में 80 फीसदी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा उत्तीर्ण कर सफलता हासिल की है। इस मौके पर डीपीएस के प्रधानाचार्य वीके मिश्रा ने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। जीआरएम के प्रधानाचार्य शील सक्सेना ने बच्चों और शिक्षकों की मेहनत को सराहा।

अक्षरज्ञान सिविल सेवा के माध्यम से करेंगे देश की सेवा
12 वीं के जिला टॉपर अक्षरज्ञान अत्रि सिविल सेवा में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं। इसके लिए वह तैयारी कर रहे हैं। पिता आकाश अत्रि बेटे की सफलता से गदगद हैं। उन्होंने बताया कि बेटे ने नियमित रूप से छह से सात घंटे पढ़ाई की। अक्षरज्ञान ने बताया कि सोशल मीडिया और वेबसाइटों का इस्तेमाल सिर्फ तैयारी के लिए किया। क्रिकेट के जरिए खुद को स्वस्थ रखा। उन्होंने सफलता का श्रेय शिक्षकों को दिया है।

आईटी में करियर बनाना चाहती हैं प्रतिष्ठा
10 वीं की जिला टॉपर प्रतिष्ठा सिंह ने सोशल और कंप्यूटर साइंस में शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। उनका इन दोनों विषयों में शुरू से रुझान रहा। वह आईटी के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती हैं। बेटी की इस उपलब्धि से संजीव कुमार उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि बेटी पढ़ाई को लेकर गंभीर रही है। प्रतिष्ठा ने सफलता का श्रेय शिक्षकों और माता पिता को दिया है।

आईएएस बनना चाहते हैं कृष्णा
एसआर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र कृष्णा गुप्ता ने 10 वीं में 98.2 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल और जिले का नाम रोशन किया है। कृष्णा ने रोजाना 4 से 5 घंटे की पढ़ाई की। वह सिविल सेवा के माध्यम से जन सेवा करना चाहते हैं। कहा कि वह विशेष रूप से रोजगार की दिशा में काम करेंगे।

रिद्धिमा का सिविल सेवा में जाने का ख्वाब
रिद्धिमा लांबा ने एसआर इंटरनेशनल स्कूल से 10 वीं में 98 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि वह सिविल सेवा में जाना चाहती हैं। उन्होंने सफलता का श्रेय शिक्षकों के साथ माता पिता को दिया। बताया कि परिवार के लोगों ने तैयारी में सहयोग किया।

आदित्य ने सोशल मीडिया से बनाकर रखी दूरी
एसआर इंटरनेशनल स्कूल के ही आदित्य गंगवार ने 10 वीं में 97.2 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉप टेन सूची में स्थान बनाया है। उन्होंने बताया कि छुट्टियों के दौरान शिक्षकों से मिला ऑनलाइन मार्गदर्शन कारगर रहा । परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया से दूर रहे। हालांकि, जरूरत के लिए वेबसाइट से जरूरी जानकारी हासिल करते रहे।

अनुमन्य को डॉक्टर बनकर करनी है सेवा
बीबीएल पब्लिक स्कूल के अनुमन्य गुप्ता ने 10 वीं में 98.8 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल और परिवार का नाम रोशन किया है। उनके घर में जश्न का माहौल है। उन्होंने बताया कि स्कूल के नोट्स से तैयारी करना अधिक आसान रहा। वह डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

कृष्णा की चाहत साफ्टवेयर इंजीनियर बनना
कृष्णा गुप्ता ने बीबीएल स्कूल से 10 वीं में 98. 4 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। बताया कि वह आगे चल कर साफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। वह परीक्षाफल से संतुष्ट हैं। बताया कि तैयारी के दौरान कोर्स पर ध्यान दिया। उन्होंने सफलता का श्रेय शिक्षकों को दिया है।

10 वीं में अमृता और 12 में स्नेहा प्रथम
पद्मावती स्कूल के 10 वीं की छात्रा अमृता कुमार ने 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया है। मो. अल्तमश दूसरे और शिफा नूरी तीसरे स्थान पर रहीं। 12 वीं में स्नेहा 96. 8 फीसदी अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहीं। मीत टंडन 91.4 अंकों के साथ दूसरे और लक्ष्य अरोड़ा 90.8 फीसदी अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। स्कूल के चेयरमैन पारुष अरोरा , डायरेक्टर पार्थ अरोरा , प्रिंसिपल ममता सक्सेना आदि शिक्षक और छात्रों को बधाई दी।

10 वीं में अहाना को 95.6 फीसदी अंक
सेंट फ्रांसिस की अहाना रस्तोगी ने 10 वीं में 95.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। उनके पिता एसआरएमएस में मार्केटिंग मैनेजर हैं।

छात्रों का प्रदर्शन बेहतर रहा
बीसलपुर रोड स्थित राधामाधव पब्लिक स्कूल का परीक्षाफल अच्छा रहा । 12 वीं विज्ञान वर्ग में दिव्यांश ने 92.6, ईशिका ने 92.4 और उदय प्रताप ने 91.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। कामर्स ग्रुप में अलका गुप्ता, अनन्या वर्मा और स्नेहा ने 80 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। कला वर्ग में अंशिका तिवारी, अग्रिमा तिवारी और तनिष्का ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य डा. धर्मेंद्र मित्तल ने सभी छात्रों को बधाई दी है।

10 वीं में मरियम जाहिरा और 12 वीं सुरेंद्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया
बीएल इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों का बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन रहा। 10 वीं में मरियम जाहिरा जैदी ने 95.6 फीसदी अंकों के साथ स्कूल में पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा मो. हसन, मो.हसीफ, अनुभव सिंह, प्रियांशु, प्रभात राना और अभिषेक कुमार तिवारी ने 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए।

12 वीं में सुरेंद्र कुमार ने 92 फीसदी अंकों के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। आरव पाठक, अमान राजा ने 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए। अभय प्रताप सिंह, ओशी शर्मा और विवेक पाल ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें- बरेली: 1500 पेंशनरों के खातों में 5 साल से नहीं पहुंच रही पेंशन, आपको भी नहीं मिली तो करें ये काम

ताजा समाचार

Video:आमने-सामने की टक्कर के बाद आग का गोला बनी कार, एक की मौत, कई घायल 
राहुल गांधी ने छोड़ी वायनाड की सीट, रायबरेली से बने रहेंगे सांसद...प्रियंका गांधी इस सीट से लड़ेंगी उपचुनाव
अयोध्या में साधुओं पर व्यापारी को पीटने का आरोप, व्यापारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी
Kannauj Weather News: जलवायु परिवर्तन से तापमान लगातार चौथे दिन 46 डिग्री के पार...भीषण गर्मी से लोग परेशान
हल्द्वानी: कैदियों और बंदियों के उज्जवल भविष्य में बाधा बना सरकारी तंत्र
Kannauj: पतित पावनी के महादेवी घाट पर गूंजा ‘समृद्धि’ का शंखनाद...दिव्य गंगा महोत्सव का आयोजन, काशी से आए आचार्यों ने की गंगा आरती