बदायूं: पाइप लाइन फटी फिर भी आवास विकास में हो रही पेयजल की सप्लाई, पेट की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे लोग

तकरीबन एक माह से कीचड़ युक्त पानी पी रहे आवास विकास कॉलोनी के लोग

बदायूं: पाइप लाइन फटी फिर भी आवास विकास में हो रही पेयजल की सप्लाई, पेट की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे लोग

बदायूं, अमृत विचार। पॉश कॉलोनी में शुमार आवास विकास में ग्रामीण क्षेत्रों से अधिक हालात खराब हैं। सड़कें टूटी पड़ी हैं। नालियां कीचड़ से बजबजा रही हैं। ऊपर से कालोनी के लोगों को गंदा पानी पीने के लिए विवश होना पड़ रहा है। कूड़े के ढेर के नीचे दबी पानी की पाइप लाइन पिछले एक माह से टूटी पड़ी है। 

सप्लाई के दौरान घरों में गंदा और कीचड़ युक्त पानी पहुंच रहा है। गंदा पानी पीने की वजह से लोगों में पेट संबंधी बीमारियां फैल रही हैं। पाइप लाइन को ठीक कराने के लिए यहां के लोगों ने कई बार परिषद के अधिकारियों से मांग की। परंतु उनकी सुनवाई नहीं हुई।

आवास विकास परिषद द्वारा फेस टू का निर्माण कराया जा रहा है। फेस टूट में नई पानी की पाइप लाइन डाले जाने के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही है। जेसीबी मशीन से की गई खुदाई की वजह से पूर्व में पड़ी पाइप लाइन टूट गई। जिसकी वजह सप्लाई के दौरान पानी बह रहा है। साथ ही टूटी पाइप लाइन में से गंदा पानी घरों तक पहुंच रहा है। पानी की पाइप कूड़े के ढेर के नीचे होने की वजह से पहले तो लोगों को ध्यान उस नहीं गया। उसके बाद सप्लाई के दौरान पानी फब्बारे की तरह बाहर आने लगा। जिसे ठीक कराने के लिए कॉलोनी के लोगों ने आवास विकास परिषद के अधिकारियों से मांग की। परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। 

एक माह से अधिक समय से टूटी पड़ी पाइप लाइन से गंदा पानी घरों तक पहुंच रहा है। जिसे पीने के बाद लोग पेट संबंधी बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं। कॉलोनी निवासी राखी और उनके पति कमल गुप्ता ने बताया कि पिछले एक माह से पानी की पाइप लाइन टूटी है। उसके द्वारा टंकी में गंदा पानी आ रहा है। गंदा पानी पीने से बच्चे पेट संबंधी बीमारियों से ग्रस्त हो गए हैं। पीने के लिए दूसरों के घर लगे समरसेबल से पानी लाकर काम किया जाता है। विनय कुमार, राम ब्रजेश, रमेश सहित अन्य लोगों ने बताया कि पाइप लाइन ठीक कराने के लिए कई बार कहा गया। लेकिन उनकी शिकायत को अनसुना कर दिया गया।

जानकारी मिलने पर टूटी पाइप लाइन को रिपेयर कराया था। अगर कर्मचारियों उन्होंने ऐसा नहीं किया है तो पाइप लाइन को  रिपेयर कराया जाएगा। और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी-नवीन कुमार, अधिशासी अभियंता आवास विकास विकास परिषद।

ये भी पढ़ें-बदायूं: फंदे पर मिला युवक का शव, पुलिस ने श्मशान घाट से पोस्टमार्टम को भेजा

ताजा समाचार