हल्द्वानी: रामपुर के टप्पेबाज हल्द्वानी में काट रहे थे मुसाफिरों के बैग, तीन गिरफ्तार

हल्द्वानी: रामपुर के टप्पेबाज हल्द्वानी में काट रहे थे मुसाफिरों के बैग, तीन गिरफ्तार

हल्द्वानी, अमृत विचार। रामपुर के टप्पेबाज हल्द्वानी में मुसाफिरों को निशाना बना रहे थे। इन्हीं टप्पेबाजों ने शादी समारोह में शामिल होने जा रही सिपाही की पत्नी को निशाना बनाया था। बैग काट कर शातिरों ने लाखों के जेवर और हजारों की नगदी पार कर दी थी। ऐसे तीन टप्पेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर रामपुर, रुद्रपुर और बरेली में पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस बहुउद्देशीय भवन में मामले का खुलासा करते हुए सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि बीती 16 अप्रैल को पुलिस के जवान संजय सिंह राणा की पत्नी नीमा राणा एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए रुद्रपुर से हल्द्वानी के लिए निकली थीं। मैजिक वाहन में किसी ने उनका बैग काट कर लाखों के जेवर और नगदी चोरी कर ली।

टीपीनगर चौकी प्रभारी दीपक बिष्ट ने टीम के साथ शातिरों की तलाश शुरू की। सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो कुछ सुराग हाथ लगे। फुटेज में दिखे संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो मामला खुल गया।

18 मई को काशीपुर रोड रुद्रपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम हमीदाबाद बिलासपुर रामपुर उत्तर प्रदेश निवासी सद्दाम पुत्र खुर्शीद, एहसान अली पुत्र शेर मोहम्मद व नवाब अली पुत्र भूरे बताया। साथ ही बताया कि उनका गैंग टैम्पो, मैजिक और बस स्टैंड पर रेकी कर शिकार को चिह्नित करते हैं।

गैंग का एक सदस्य चिह्नित शिकार के साथ वाहन में बैठ जाता है और दो सदस्य बाइक से पीछे चलते हैं। वाहन में सवार शातिर मौका देखकर यात्री का बैग या अटैची आदि ब्लेड से काटकर माल उड़ाकर गाड़ी से उतरने के बाद पीछे चल रहे बाइक सवार साथियों के साथ फरार हो जाता।

इन्हें रामपुर, बरेली व रुद्रपुर से भी टप्पेबाजी के मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। इनके पास से आभूषण समेत करीब साढ़े चार लाख का माल बरामद किया गया है। पुलिस टीम में टीपीनगर चौकी प्रभारी दीपक बिष्ट, एएसआई राजेन्द्र मेहरा, हेड कांस्टेबल इशरार नबी, कांस्टेबल तारा सिंह व अनिल टम्टा थे।