अब वॉट्सऐप पर मिलेगा ये खास फीचर, स्टेटस पर शेयर कर पाएंगे 1 मिनट तक का वीडियो

अब वॉट्सऐप पर मिलेगा ये खास फीचर, स्टेटस पर शेयर कर पाएंगे 1 मिनट तक का वीडियो

टेक्नोलॉजी: वाट्सऐप यूजर्स के लिए एक अच्छी ख़बर है वह जल्द ही Instagram reals की तरह अपने स्टेटस में 30 सेकेण्ड से ज्यादा का वीडियो शेयर कर पाएंगे। इसके अलावा कई और फीचर्स हैं जिन्हें वाट्सऐप लाने की तैयारी कर रहा है। अभी हाल ही में इन नए फीचर्स को बीटा वर्जन पर देखा गया है। अभी तक वाट्सऐप स्टेटस पर केवल 30 सेकेण्ड तक का ही वीडियो शेयर किया जा सकता है। इस फीचर लेकर यूजर्स की काफी भी बढ़ रही थी। 

वाट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरियंस को और वेहतर करने के लिए वाट्सऐप की ओर से जल्द ही कुछ नए फीचर्स रिलीज किए जाएंगे। Meta कंपनी के instant messaging platform वाट्सऐप कई नए फीचर्स को लाने की तैयारी में है। इन नए फीचर्स को वाट्सऐप के बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसमें प्रमुख फीचर यूजर्स अपने स्टेटस में 1 मिनट तक लंबे वीडियो को शेयर कर सकेंगे। अभी तक केवल 30 सेकेण्ड तक का ही वीडियो शेयर होता है, इससे ज्यादा लंबे वीडियो को टुकड़ो में लगा सकते हैं। इस नए फीचर के आने के बाद 1 मिनट तक लंबे वीडियों को एक बार में लगा सकेंगे। 

Locked Chats on Linked Device
इसके अलावा बीटा टेस्टिंग के दौरान लॉक्ड चैट ऑन लिंक्ड डिवाइस का फीचर को देखा गया है। बहुत ही जल्द वाट्सऐप के स्टेवल वर्जन में भी यह फीचर देखने को मिलेगा। इस फीचर को इनेबल करने से चैट को Linked Device में लॉक किया जा सकेगा। यह फीचर उन यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर तैयार किया गया है, जो अपना वाट्सऐप एक से अधिक डिवाइस में चलाते हैं।

वाट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और वेहतर करने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स रोल आउट करता रहता है। ताकि यूजर्स इन फीचर्स का लुफ्त उठा सकें। हांलाकी वाट्सऐप ने नए फीचर्स अभी बीटा वर्जन के लिए रिलीज किये हैं। इन फीचर्स को स्टेबल वर्जन में कब तक देखा जाएगा इसकी कोई जानकारी अभी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- एआई के बेहतर इस्तेमाल से मूल्य सृजन होगा, रोजगार बढ़ेगा: रेड हैट सीईओ