Bareilly News: अनुसूचित जाति की छात्राओं को प्यासा रखने की शिकायत की जांच शुरू

Bareilly News: अनुसूचित जाति की छात्राओं को प्यासा रखने की शिकायत की जांच शुरू

बरेली, अमृत विचार। नावल्टी चौराहे के पास राजकीय संकेत विद्यालय परिसर में स्थित अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास की छात्राओं की जरूरत के मुताबिक पीने का पानी न दिए जाने जैसे गंभीर आरोपों की जांच शुरू हो गई है। एसडीएम सदर की अध्यक्षता में प्रोबेशन अधिकारी और समाज कल्याण अधिकारी समेत तीन सदस्यीय जांच कमेटी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

समाज कल्याण विभाग के अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास की कई छात्राओं ने तीन दिन पहले कलेक्ट्रेट पहुंचकर अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए थे। एडीएम प्रशासन को दिए पत्र में कहा था कि छात्रावास में रह रहीं 27 छात्राओं के लिए सीमित मात्रा में पानी मंगाया जाता है। और पानी मांगने पर कहा जाता है कि कम पानी पीओ, ज्यादा की जरूरत हो तो खुद खरीदकर लाओ। छात्राओं का आरोप था कि कोई शिकायत करने पर अधीक्षक गालीगलौज करने लगती हैं।

छात्राओं का यह भी कहना था कि उनकी सुविधाओं का कोई ख्याल नहीं रखा जाता। छात्रावास जर्जर हालत में है। बारिश में छत टपकती है। बाथरूम के दरवाजे और अलमारियां टूटी हैं। मच्छरों का भी काफी प्रकोप है। एडीएम दिनेश ने बताया कि छात्राओं की कुछ समस्याओं को फौरन दूर करा दिया गया है। उनके शिकायती पत्र पर जांच कमेटी भी गठित कर दी गई है जिसमें एसडीएम सदर रत्निका श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला प्रोबेशन अधिकारी मोनिका राणा और समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: रिश्वत लेते हुए पकड़े गए कानूनगो को छह साल की कैद, 50 हजार रुपये का लगाया जुर्माना