लखीमपुर-खीरी: घाघरा नदी में नहा रहे तीन बालक पानी में बहे, एक की मौत 

लखीमपुर-खीरी: घाघरा नदी में नहा रहे तीन बालक पानी में बहे, एक की मौत 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: थाना ईसानगर के गांव लौकाही मल्लापुर गांव के निकट घाघरा नदी में नहा रहे तीन बालक गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। यह देख नदी किनारे मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। दो युवकों ने बिना समय गंवाए नदी में छलांग लगा दी और दो बालकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जबकि तीसरे का कोई पता नहीं चला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोर नदी में उतारकर उसकी तलाश कराई। करीब तीन घंटे बाद तीसरे बालक का शव भी बरामद हो गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

गांव लौकाही मल्लापुर निवासी शरीफ (12) अपने छोटे भाई सलमान (10) व दोस्त उमेर (9) पुत्र अलमीन के साथ गर्मी से राहत पाने के लिए गांव के निकट बह रही घाघरा नदी में नहाने गए थे। नहाते समय तीनों गहरे पानी में जाकर डूबने लगे। तीनों को डूबता देख मौके पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। गांव के ही उमेर व शरीफ ने अपनी जान की परवाह नहीं की और तीनों बच्चों को सकुशल बाहर निकालने के लिए नदी में छलांग लगा दी। 

दोनों की मेहनत रंग लाई और कड़ी मशक्कत कर शरीफ व उसके दोस्त उमेर को सकुशल नदी से बाहर निकाल लाए, लेकिन सलमान को नहीं बचा सके। वह गहरे पानी में डूब गया। दो सगे भाईयों समेत तीन बच्चों के नदी में डूबने की खबर मिलते ही परिवार के लोग तमाम ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने सलमान के डूबने की सूचना ईसानगर पुलिस को दी। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ईसानगर देवेंद्र कुमार ने गोताखोर बुलाए और उन्हें नदी में उतारकर सलमान की तलाश कराई। करीब तीन घंटे तक चली तलाश के बाद गोताखोरों ने घटना स्थल से कुछ दूरी पर सलमान का शव बरामद कर लिया। शव मिलते ही परिवार में चीख पुकापर मच गई। सलमान की मौत के बाद गांव में मातम छाया है। परिजनों का रो-रो कर हालबेहाल है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बाछेपारा में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट-पथराव में सात घायल, फायरिंग