Kanpur: 48 करोड़ से खलवा पुल पर बनेगा स्टॉर्म वाटर पंप, अंडर पास पर जलभराव की समस्या होगी दूर, जलनिगम ने लिखा पत्र

Kanpur: 48 करोड़ से खलवा पुल पर बनेगा स्टॉर्म वाटर पंप, अंडर पास पर जलभराव की समस्या होगी दूर, जलनिगम ने लिखा पत्र

कानपुर, अमृत विचार। जूही खलवा पुल पर पानी निकालने के लिये नया स्ट्रार्म वाटर पंप हाउस का निर्माण होगा। जलनिगम ने धन आवंटन के लिये अधिशाषी अभियंता जोन 5 को पत्र लिखा है। स्ट्रार्म वाटर पंप हाउस के निर्माण में करीब 4809.30 लाख रुपये खर्च होंगे। स्टॉर्म वाटर पंप हाउस बनने से जूही खलवा पुल पर भरने वाले पानी को निकालने में आसानी हो जाएगी।

जूही खलवा पुल पर हर साल बरसात में पानी भर जाता है। मौजूदा संपवेल सुचारू न होने से रास्ता बंद हो जाता है। पिछली बरसात में भरे पानी में डूबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसी समस्या को देखते हुये नये स्ट्रार्म वाटर पंप हाउस के निर्माण की योजना बनाई गई है।

इससे पहले जलनिगम के परियोजना प्रबंधक जीके चौधरी ने योजना के सर्वेक्षण और डीपीआर कार्य की प्रगति के संबंध में महापौर के प्रतिनिधि और महापौर ने धन आवंटन करने को कहा था। लेकिन इसमें असमर्थता जाहिर की गई थी। अब एक बार फिर से नगर निगम की ओर से पहल के बाद जलनिगम ने स्टॉर्म वाटर पंप के लिये 4809.30 लाख रुपये आवंटित करने के लिये पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: 23 लाख से ITI में लगेगा सौर ऊर्जा संयंत्र, संस्थान में प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं को मिलेगी बिजली जाने की समस्या से निजात