एलन मस्क ने पूछा- क्या डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया जाए? यूजर्स ने दिया यह जवाब

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ​ट्विटर अकाउंट बीते एक साल से बंद है

एलन मस्क ने पूछा- क्या डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया जाए? यूजर्स ने दिया यह जवाब

52.9% फीसदी लोगों ने ट्रंप को अकाउंट का बहाल करने के पक्ष में वोट किया है और 47.1% फीसदी लोगों ने अकाउंट बहाल नहीं करने के पक्ष में वोट किया है

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ​ट्विटर अकाउंट बीते एक साल से बंद है। ऐसे में एलन मस्क ने ट्विटर पर यूजर्स से पोल कर वोटिंग के जरिए इस पर प्रतिक्रिया मांगी है कि क्या डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को बहाल किया जाए या नहीं। इसके बाद एक और ट्वीट में मस्क ने एक लैटिन वाक्य, ‘वोक्स पोपुली, वोक्स देई’ का उपयोग किया, जिसका शाब्दिक अर्थ है 'लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है।

मस्क के पोल में ट्रंप के पक्ष में वोटिंग
रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क के ट्विटर पर पोल पर 73 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट किए हैं। इनमें से 52.9% फीसदी लोगों ने ट्रंप को अकाउंट का बहाल करने के पक्ष में वोट किया है और 47.1% फीसदी लोगों ने अकाउंट बहाल नहीं करने के पक्ष में वोट किया है।  गौरतलब है ​कि ट्रंप के अकाउंट को 2021 में भड़काऊ भाषण और हिंसा को बढ़ावा देने के मामले में बैन कर दिया गया था। 

 

बैन अकाउंट्स बहाल करने पर छिड़ी बहस
एलन मस्क ट्विटर के लिए किए जा रहे अपने फैसलों को लेकर आलोचनाएं झेल रहे हैं. इस बीच उन्होंने ट्विटर पर बैन अकाउंट को रिस्टोर करने की बहस फिर से छेड़ दी है। दरअसल उन्होंने कहा था बैन अकाउंट को रिस्टोर करने के लिए वह रिव्यू पॉलिसी बना रहे हैं, जिसके लिए कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनाने की बात कही थी। बता दें कि ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क द्वारा लिए गए कई फैसलों की पिछले कुछ हफ्तों में बड़े पैमाने पर आलोचना की गई है, जिसमें भारी छंटनी, ब्लू टिक से जुड़े मामले सहित कई अन्य मुद्दे शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें :  Twitter की नई पॉलिसी का Elon Musk ने किया ऐलान, हेट कंटेंट, निगेटिव ट्वीट्स को लेकर कही ये बातें