FIFA World Cup 2022 का पहला उलटफेर, फुटबॉल जगत के इतिहास में सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर पहली जीत

FIFA World Cup 2022 का पहला उलटफेर, फुटबॉल जगत के इतिहास में सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर पहली जीत

दोहा। सऊदी अरब ने फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-सी मुकाबले में मंगलवार को दक्षिण अमेरिका की दिग्गज टीम अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। फुटबॉल जगत के इतिहास में सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर यह पहली जीत है। विजेता टीम के लिए सालेह अलशहरी (48वां मिनट) और सालेम अलदौसारी (53वां मिनट) ने गोल किए, जबकि अर्जेंटीना का एकमात्र गोल लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट में किया। 

मेसी ने मैच के 10वें मिनट में ही पेनल्टी स्पॉट को गोल में तब्दील कर अर्जेंटीना को शुरुआती बढ़त दिला दी थी, लेकिन सऊदी ने इसके बाद ज़ोरदार वापसी की और दूसरे हाफ में दो गोल करके इस उलटफेर पर मुहर लगाई। इस जीत के साथ सऊदी अरब ग्रुप-सी की अंक तालिका में तीन अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि करारी हार के कारण अर्जेंटीना तालिका में सबसे नीचे चली गई है। 

अर्जेंटीना को ग्रुप-सी में साउदी अरब, मेक्सिको और पोलैंड के साथ रखा गया है। अब लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली टीम आगामी मैचों में मेक्सिको और पोलैंड का सामना करेगी। अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, ऐसे में उसका विनिंग स्ट्रीक भी टूट गया। इटली के नाम सबसे ज्यदा 37 मैचों में नहीं हारने का रिकॉर्ड है जो अर्जेंटीना नहीं तोड़ पाया।

ये भी पढ़ें : FIFA World Cup 2022 : कनाडा विश्वकप में 36 साल बाद खेलेगा पहला मैच, बेल्जियम से मिलेगी कड़ी चुनौती