सरदारशहर विधानसभा उप-चुनाव में जीत कांग्रेस सरकार के सुशासन पर जनता की मुहर: राजस्थान के CM अशोक गहलोत 

सरदारशहर विधानसभा उप-चुनाव में जीत कांग्रेस सरकार के सुशासन पर जनता की मुहर: राजस्थान के CM अशोक गहलोत 

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा को मिली निर्णायक बढ़त को राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के जवाबदेह सुशासन एवं जनकल्याणकारी योजनाओं पर जनता की मुहर करार दिया। उन्होंने कहा कि इस जीत से जनता का स्पष्ट संदेश मिलता है कि 2023 में कांग्रेस राजस्थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। 

ये भी पढ़ें- Video: EVM फिर हुई बेवफा!, गुजरात में कांग्रेस उम्मीदवार भरत सोलंकी ने की सुसाइड की कोशिश

गहलोत ने ट्वीट किया, सरदारशहर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा को जीत की बधाई एवं सभी मतदाताओं का हार्दिक आभार। यह जीत कांग्रेस सरकार के पारदर्शी, संवेदनशील, जवाबदेह सुशासन और शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं पर जनता की मुहर है। हालांकि, परिणाम की आधिकारिक घोषणा किया जाना अभी बाकी है। लेकिन निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, वोटों की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर 26,852 मतों की निर्णायक बढ़त बना ली है। 

गहलोत ने लिखा, जनता का यह स्पष्ट संदेश है कि 2023 में राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। राजस्थान में पिछले चार वर्षों में हुए नौ उपचुनावों में कांग्रेस ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा महज एक सीट जीत सकी है। वहीं, एक सीट पर पार्टी की जमानत जब्त हो गई और एक सीट पर वह तीसरे नंबर पर रही। उन्होंने कहा, यह दिखाता है कि राजस्थान की जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है। भाजपा कितना भी झूठ बोल ले पर राजस्थान की जनता सच के साथ है और 2023 में रिवाज बदलकर फिर से कांग्रेस को जिताएगी।

ये भी पढ़ें- गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में क्या BJP और AAP के बीच मौन समझौता था ? : संजय राउत