स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरित हो करें राष्ट्र निर्माण: दीनानाथ

स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरित हो करें राष्ट्र निर्माण: दीनानाथ

अमृत विचार, बहराइच। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महाविद्यालय विद्यार्थी कार्य विभाग द्वारा महाराजा सुहेलदेव राज्य स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय में वर्तमान परिदृश्य में युवाओं की भूमिका विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में शुक्रवार को कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक दीनानाथ ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के दर्शन में सभी समस्याओं का हल निहित है। उन्होंने चिकित्सकों का आह्वान किया कि वह स्वामी विवेकानंद के बताए रास्ते पर चलकर राष्ट्र की प्रगति में अपना योगदान दें।

Image Amrit Vichar(31)

कार्यक्रम का संचालन नगर विद्यार्थी प्रमुख अरविंद शुक्ल ने किया। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि नगर कार्यवाह रमेश पाठक ने कहा कि जिस समय स्वामी विवेकानंद ने अपनी यश पताका भारत से लेकर अमेरिका तक फहराई उस समय भारत में अंग्रेजों का शासन था, इसके बावजूद अपने आत्मविश्वास के बल पर उन्होंने सनातन धर्म और राष्ट्रीयता की प्रासंगिकता सिद्ध की।

उन्होंने कहा कि भारत राष्ट्र प्रगति के पथ पर चल पड़ा है युवाओं को अपनी सार्थक भूमिका निभानी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे फ़ारेंसिक मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डॉ राजेश चतुर्वेदी ने कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देश अब भारत की ओर देख रहे हैं।

युवाओं को चाहिए कि वे भारत को जगत गुरु बनाने की दिशा में अपनी सार्थक भूमिका निभायें।संगोष्ठी को प्रांसु, अजय बहादुर , कुलदीप ,डॉ नृपेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम में नगर प्रचारक आशुतोष,सह नगर कार्यवाह शिवम नारायण, शैलेश तिवारी, अतुल गौड़ सहित अनेक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: बीमारी से तंग साकेत कॉलेज के छात्र ने किया सुसाइड

ताजा समाचार

जौनपुर: शार्ट सर्किट से लगी दुकान आग, पांच लाख का सामान जलकर राख
बरेली: BSP प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार-आबिद रजा का नामांकन रद्द, बसपा नेताओं ने लगाया ये आरोप, दी तहरीर
जौनपुर : जौनपुर में पसंदीदा गाने को लेकर हुए विवाद में पूर्व प्रधान के बेटे को मारी गोली
UP Board Result 2024: हाईस्कूल में 86.47, इंटरमीडिएट में 91.38 फीसदी परीक्षार्थी पास...कन्नौज का प्रदेश में हाईस्कूल में 23वां व इंटर का 21वां स्थान
UP Board Result 2024: फर्रुखाबाद में 12वीं में कल्पना राठौर व उपासना यादव ने यूपी में पाया नवां स्थान...जनपदा का नाम किया रोशन
अमरोहा में बोले राहुल गांधी- भाजपा ने जितना पैसा अमीरों को दिया, हम गरीबों को देंगे