काशीपुर पुलिस ने मोबाइल लूट गैंग के चार युवक दबोचे

काशीपुर पुलिस ने मोबाइल लूट गैंग के चार युवक दबोचे

काशीपुर, अमृत विचार। पुलिस ने शहर में लंबे समय से सक्रिय मोबाइल झपट्टामार गिरोह के चार युवकों को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपियों से लूट के दो दर्जन मोबाइल व घटना में प्रयुक्त बिना नंबर की दो बाइकें भी बरामद की गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया है।

सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में बाइक सवार युवकों द्वारा मोबाइल लूट की सूचनाएं मिल रही थी। जिस पर पुलिस ने कोतवाली व थाना आईटीआई में पांच मुकदमे भी दर्ज किए थे। वहीं घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की दो टीमों का गठन कर करीब 100 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल आरोपी बाइक सवार युवकों को चिह्नित किया और रविवार देर शाम नया ढेला पुल के पास चेकिंग के दौरान दो बाइकों पर सवार चार लोगों को शक के आधार पर रोका तो उनके कब्जे से दो चोरी के मोबाइल बरामद हुए।

सख्ती से पूछताछ करने पर चारों ने बताया कि वह दोस्त हैं और अपना शौक पूरा करने के लिए लोगों के मोबाइल फोन छीनते हैं। आरोपियों ने बताया कि वह मोबाइल फोन छीनकर उसे तीन-चार महीने के लिए स्विच ऑफ करने के बाद मोबाइलों को अपनी मजबूरी का वास्ता देकर ग्राहकों को बेच देते थे। आरोपियों ने अपना नाम सुधांशु कुमार व अयान निवासी जसपुर खुर्द, मनदीप सिंह निवासी गढ़वाल सभा और शादाब उर्फ सत्तू निवासी निझड़ा बताया। वहीं पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी के 24 मोबाइल फोन भी बरामद किए।

सीओ वर्मा ने बताया कि यह चारों युवकअपने शौक पूरा करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। फिलहाल पुलिस इनका आपराधिक इतिहास खंगालने में लगी है। पुलिस ने चारों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, एसआई नवीन बुधानी, ललित बिष्ट, संतोष देवरानी, अशोक कांडपाल, धीरेन्द्र परिहार, हेड कांस्टेबल विनय कुमार, कांस्टेबल दीपक कठैत, प्रेम कनवाल, गिरीश मठपाल, ईश्वर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, गौरव सनवाल, महिला कांस्टेबल ऋचा तिवारी शामिल रहे।