IND VS NZ 2nd ODI : भारतीय बॉलर्स का धमाल, 108 रनों पर ऑलआउट हुई न्यूजीलैंड

रोहित ने टॉस के बाद कहा, "मैं भूल गया था कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले के बारे में टीम में काफी चर्चा हुई

IND VS NZ 2nd ODI : भारतीय बॉलर्स का धमाल, 108 रनों पर ऑलआउट हुई न्यूजीलैंड

रायपुर। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 108 का स्कोर बनाया है और टीम इंडिया को सीरीज़ जीतने के लिए 109 रनों का टारगेट दिया है। शमी ने अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को दो-दो विकेट हासिल हुए जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट हासिल हुआ। भारतीय टीम आज का मैच जीतती है, तो सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लेगी। 

मिचेल सैंटनर भी आउट
हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया को एक और सफलता दिलाई है और मिचेल सैंटनर को आउट कर दिया है।मिचेल सैंटनर ने 27 रन बनाए और अब न्यूजीलैंड का स्कोर 103/7 हो गया है।

भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल
भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। माइकल ब्रेसवेल भी 22 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्हें मोहम्मद शमी ने ईशान किशन के हाथों कैच कराया। यह शमी का तीसरा विकेट है। इससे पहले ​​​​​​​टॉम लॉथम एक रन, ड्वेन कॉन्वे 7 रन, डेरिल मिचेल 1 रन, हेनरी निकोलस 2 रन और फिन एलेन शून्य पर आउट हुए। मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट
15 रन के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट हो गई है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पांचवां झटका दिया। उनकी बॉल पर कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम 17 बॉल पर एक रन बनाकर कैच आउट हुए।

पंड्या ने दिया चौथा झटका
स्टार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने न्यूजीलैंड टीम को 15 रनों के स्कोर पर चौथा झटका दिया। पांड्या ने अपनी ही बॉल पर डेवॉन कॉन्वे को कैच आउट किया। कॉन्वे ने 16 बॉल पर 7 रन बनाए। इससे पहले मोहम्मद सिराज ने दूसरा झटका दिया और हेनरी निकोल्स को कैच आउट कराया। फिर शमी ने 9 रन पर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया। उन्होंने डेरेल मिचेल को अपनी ही बॉल पर खुद कैच लेकर पवेलियन भेजा।

'मैं भूल गया था कि हम क्या करना चाहते थे'
रोहित ने टॉस के बाद कहा, "मैं भूल गया था कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले के बारे में टीम में काफी चर्चा हुई। मुश्किल परिस्थितियों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं, लेकिन हम पहले गेंदबाजी करेंगे।" उन्होंने पिछले मैच के बारे में कहा, "यह हमारे लिए अच्छी परीक्षा थी, यह जानते हुए कि विकेट दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी और यही हमारे सामने चुनौती थी। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अंत में अच्छी गेंदबाजी की और मैच जीत लिया। (रायपुर में) अभ्यास सत्र के दौरान थोड़ी ओस थी, लेकिन हमने क्यूरेटर से सुना है कि यह मैच के दिनों में कोई भूमिका नहीं निभाएगा। हमने हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की, हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। टीम वही रहेगी।"

 न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा, "हम यहां पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भी पहले गेंदबाजी कर सकते थे, इसलिए यह सुनिश्चित नहीं है कि यह विकेट कैसा रहेगा। पिछला मैच शानदार रहा। हमने अच्छी बल्लेबाजी की और यहां भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। अनुभव वापस लेने के लिये मैच जीतना महत्वपूर्ण है, लेकिन इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी काम आएगा। ईश (सोढ़ी) अभी भी फिट नहीं हैं इसलिए हम उसी टीम के साथ खेल रहे हैं।"

भारतीय एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड एकादश : फिन ऐलन, डेवन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपली, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर। 

ये भी पढ़ें :  FIH Hockey World Cup 2023 : न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो मैच में भारत की अग्रिम पंक्ति को दिखाना होगा दम