लखनऊ : एकेटीयू में अनियमितताओं की जांच के आदेश

लखनऊ : एकेटीयू में अनियमितताओं की जांच के आदेश

अमृत विचार,लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में हुए भ्रष्टाचार की शिकायतों पर राज्यपाल ने सख्त कदम उठाया है। इस संबंध में राज्यपाल की तरफ से जांच के आदेश दिए गए हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन अग्निहोत्री को इंक्वारी जज बनाया गया। भ्रष्टाचार को लेकर एकेटीयू के कुलपति प्रो.प्रदीप कुमार मिश्र के खिलाफ राजभवन में शिकायत की गई थी।

इस मामले में राज्यपाल ने कुलपति और कुलसचिव को भी पत्र भेज कर जांच में सहयोग करने की बात कही है। गौरतलब है कि एकेटीयू के पूर्व कुलपति प्रो.विनय पाठक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद एकेटीयू में एक दूसरे के विरुद्ध आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। बीते दिनों तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक प्रो.अनुराग त्रिपाठी ने कुलपति के विरुद्ध राजभवन में शिकायत की थी।

वहीं, आईईटी के तत्कालीन निदेशक प्रो.विनीत कंसल का नाम भी भ्रष्टाचार के आरोप में आने के बाद कुलपति ने उन्हें पद से हटा दिया था। इसके बाद से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस मामले में कुलपति प्रो.प्रदीप कुमार मिश्र का कहना है कि कतिपय अनियमितताओं को लेकर एक पत्र मुझे भी मिला है, कुलसचिव को भी संबोधित है। जांच होने दीजिए, मैं केवल सत्य के लिए काम करता हूं।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : प्लॉट पर निर्माण कराने से रोका, मांगी रंगदारी

ताजा समाचार