बांदा: मानव में उत्तम चरित्र का निर्माण करती है रामचरित मानस

खेरिया में पांच दिवसीय रामायण मेले का शुभारंभ 

बांदा: मानव में उत्तम चरित्र का निर्माण करती है रामचरित मानस

अमृत विचार,अतर्रा /बांदा। रामचरित मानस जहां मानव में कर्तव्यों का बोध कराती है वहीं उत्तम चरित्र का भी निर्माण करती है। यह उद्गार खेरिया में आयोजित राष्ट्रीय ग्रामीण अंचल रामायण मेले के प्रथम दिवस पर चित्रकूट के संत डॉ.मदन गोपाल दास ने मेले के उद्घाटन अवसर पर व्यक्त किये।

तहसील अंतर्गत ग्राम खेरिया में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी सोलहवें पांच दिवसीय राष्ट्रीय ग्रामीण अंचल रामायण मेले का आयोजन हो रहा है। बुधवार को चित्रकूट प्रथम मुखारविंद के अधिकारी संत मदन गोपाल दास ने मेले का उद्घाटन करते हुए कहा कि राम चरित मानस समाज में चरित्र निर्माण के साथ मानव में कर्तव्यों का बोध कराती है। कलयुग में जीव को भवसागर से पार लगाने में मानस सक्षम है। 

कार्यक्रम में छतरपुर के कलाकार संतोष कुमार पटेरिया, जयगोपाल सिंह, रामजी ने मानस के महत्व पर प्रकाश डाला और मानस की आलोचना करने वालों के प्रति आक्रोश जताया। मानस किंग रामप्रताप शुक्ल ने मानस के शोध व महत्व पर प्रकाश डाला। चित्रकूट के कौशलकिशोर व रामसखा पटेल ने भी राम चरित मानस को उत्तम ग्रंथ बताते हुए कहा कि यह मानव जीवन के लिये अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर आयोजक अधिवक्ता विमलकांत तिवारी व विवेकबिंदु तिवारी ने सभी का आभार व्यक्त किया। कलाकारों ने भक्ति रस गीतों से लोगों का भावविभोर किया।

ये भी पढ़ें -Union Budget 2023-24: CM योगी ने आम बजट का किया स्वागत, PM मोदी और वित्त मंत्री का किया अभिनंदन