हल्द्वानी: 5जी का इंतजार खत्म, इसी महीने शुरू होंगी सेवाएं

मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी बेहतर बनाने में 5जी महत्वपूर्ण

हल्द्वानी: 5जी का इंतजार खत्म, इसी महीने शुरू होंगी सेवाएं

दिसंबर, 2023 तक राज्य के कोने-कोने में चलेगा 5जी

हल्द्वानी, अमृत विचार। उत्तराखंड में 5जी इंटरनेट का इंतजार खत्म होने जा रहा है। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने इसी महीने से हल्द्वानी में 5जी सेवाएं शुरू करने की घोषणा कर दी है। कंपनी के अधिकारियों ने दावा किया है कि दिसंबर 2023 तक राज्य के सभी शहरों और गांवों तक यह सर्विस शुरू कर दी जाएगी। एयरटेल ने अपनी 5जी सर्विस दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, पुणे आदि शहरों में पिछले साल ही शुरू कर दी थी। 


हल्द्वानी में पहले से एयरटेल के 160 टावर थे जिन्हें 5जी में कन्वर्ट कर दिया गया है। इस योजना पर अगस्त 2022 से काम शुरू हो गया था। अधिकारियों ने बताया की यूजर्स को 5जी सेवा उनके मौजूदा डेटा प्लान पर ही उपलब्ध कराई जाएगी। एयरटेल के पिछले 4 माह के ग्राहकों को अपना सिम बदलने की जरूरत नहीं है। उन्हें एयरटेल के मौजूदा 4जी सिम में ही 5जी सेवा तेज़ गति से मिल सकेगी।

मिलेंगे ये फायदे


इस सेवा के शुरू होने से यूजर्स को पहले के मुकाबले 20-30 गुना अधिक तेज नेटवर्क की सुविधा मिलेगी। शानदार साउंड एक्सपीरिएंस और दमदार कॉल कनेक्टिविटी भी मिलेगी। हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो तुरंत अपलोड करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति भी मिलेगी।  

एयरटेल के रीटैलर का कहना है कि हल्द्वानी में एयरटेल की 5जी सेवाएं जल्द शुरू हो जाएंगी। जिससे हमारे ग्राहकों को बेहतर कनेक्टविटी मिलेगी। अभी जिले के बचे गांव व शहरों में 5जी का काम चल रहा है। काम पूरा होते ही पूरे जिले में इसे लॉन्च किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हल्द्वानीः आईजी को 60 दिन में मिलीं 22 शिकायतें, नौ का ही हुआ समाधान

ताजा समाचार

देखिए, इस हफ्ते वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियम पर पारिवारिक फिल्म "नमस्ते सासू जी"
मुसलमानों को ओबीसी लिस्ट में कर्नाटक सरकार ने किया शामिल, NCBC चिंतित क्यों?
UP weather news: अभी और बढ़ेगी गर्मी, कई जगह लू चलने की सम्भावना   
आगरा में बाइक सवार दंपत्ति को ट्रक ने रौंदा, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा...लगाया जाम 
अयोध्या में बेतरतीब खोदाई से सकरा हुआ रीडगंज चौराहा, कार की टक्कर से बाइक सवार घायल
IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से रौंदा, मार्कस स्टॉयनिस ने जड़ा नाबाद शतक 2024: आरसीबी के खिलाफ SRH की निगाहे फिर एक बार रनों का अंबार लगाने पर, 3 बार बना चुके हैं 250 से ज्यादा रन