AIBE 17 Results 2023: एआईबीई 17 परीक्षा का परिणाम जल्द होगा घोषित, ऐसे करें चेक

AIBE 17 Results 2023: एआईबीई 17 परीक्षा का परिणाम जल्द होगा घोषित, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली। All India Bar Examination (AIBE 17) रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बता दें, हाल ही में जो आंसर की जारी की गई थी, उसके खिलाफ आज यानी 20 फरवरी तक ही आपत्ति की जा सकती थी, अब अखिल भारतीय बार परीक्षा लोगों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर गौर करेगा, यदि आपत्तियां सहीं होंगी, तो जल्द से जल्द आंसर की में सुधार करके दोबार से आंसर की जारी की जाएगी, जिसे AIBE 17 Final Answer Key के नाम से जाना जाएगा।

अखिल भारतीय बार परीक्षा, एआईबीई 17 परीक्षा 2023 के लिए 9 फरवरी को जारी की गई थी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बीसीआई ने उम्मीदवारों को 20 फरवरी तक अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अनुमति दी थी। चूंकि आपत्ति करने का समय पूरा हो चुका है, ऐसे में अब जल्द ही परिणाम लिंक को एक्टिव किया जाने वाला है।

एआईबीई 17 उत्तर कुंजी 2023: आपत्तियां कैसे उठाएं

  • आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाएं।
  • दिखाई देने वाले होमपेज पर, एआईबीई 17 आंसर की आपत्ति लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। यहां रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • परीक्षार्थी लॉगिन पर पहुंचें और आपत्तियां उठाएं।
  • औपचारिकताएं पूरी करें और सबमिट करके प्रिंट ले लें।

एआईबीई परीक्षा मुख्यता दो बातों के लिए आयोजित की जाती है- किसी सदस्य की बेसिक जानकारी का आकलन करने के लिए किसी सदस्य का विश्लेषणात्मक कौशल का आकलन करने के लिए। एआईबीई 17 की आंसर की सेट ए, बी, सी और डी के लिए जारी की गई थी। उम्मीदवार आज (20 फरवरी) रात 11:59 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। बीसीआई उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई केवल वैध आपत्तियों को ही स्वीकार करेगा, इसलिए पुख्ता सबूत के साथ में आपत्ति करें। एक रिपोर्ट के अनुसार, एआईबीई 17 रिजल्ट को इसी हफ्ते जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Agniveer Recruitment: सेना की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, ऑनलाइन आवेदन शुरू