कांग्रेस ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

कांग्रेस ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

भोपाल। मध्यप्रदेश के रतलाम में आयोजित 'महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता' से जुड़े विवाद को लेकर आज कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने स्थान-स्थान पर हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से इस प्रकार के पाठ का आयोजन करने के निर्देश दिए थे।

इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय परिसर में पार्टी पदाधिकारियों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि इस प्रकार के आयेाजन धार्मिक आस्थाओं पर कुठाराघात हैं। अतंर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह में ऐसे आयोजन से नारी शक्ति का अपमान हुआ है।

इसके पहले श्री कमलनाथ ने भी इस प्रतियोगिता से जुड़े विवाद का जिक्र करते हुए आरोप लगाया था कि ये हिंदू धर्म का अपमान है। उन्होंने कांग्रेस के साथियों से अनुरोध किया था कि वे अपने गांव और शहर में बुराई के पुतले जलाएं और अच्छाई को जागृत करने के लिए सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

रतलाम में आयोजित इस प्रतियोगिता के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें मंच पर एक ओर श्री हनुमान की मूर्ति रखी हुई है और दूसरी ओर प्रतियोगिता में शामिल महिलाएं अमर्यादित वेशभूषा में दिखाई दे रही हैं।

ये भी पढ़ें : भाजपा नेता बग्गा की ओर से दायर मानहानि मामले में पत्रकार के खिलाफ कार्यवाही पर लगी रोक