Conversion In Kanpur : धर्मांतरण मामले में नया खुलासा, बीमार को फूंक डालकर बांटे थे पर्चे

कानपुर में बीमार को फूंक डालकर पर्चे बांटे थे।

Conversion In Kanpur : धर्मांतरण मामले में नया खुलासा, बीमार को फूंक डालकर बांटे थे पर्चे

कानपुर में बीमार को फूंक डालकर पर्चे बांटे थे। मांगलिक कार्यक्रम में बिन बुलाए शख्स पहुंचा था। बस्ती के लोगों के बयानों की वीडियोग्राफी कराई।

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत थारू बस्ती में धर्मांतरण कराने का प्रलोभन देने वाला अज्ञात शख्स बिना बुलाए ही मांगलिक कार्यक्रम में पहुंचा था। शख्स ने बस्ती में रहने वाले गंभीर रूप से बीमार नीरज के ऊपर फूंक डालकर धर्मांतरण के फायदों को गिनाया था। इसके करीब 15 मिनट बाद वापस चला गया था। यह बात बस्ती के रहने वालों ने पुलिस को बताई। पुलिस ने रविवार को लोगों से पूछताछ की। लोगों के बयानों की वीडियोग्राफी भी कराई गई। इस दौरान बस्ती में हड़कंप मचा रहा। 
 
थारू बस्ती में लोगों को बरगलाकर उनका धर्मांतरण कराने का खेल खेला जा रहा था। प्रार्थना सभा में लोगों को धर्म बदलने के फायदे गिनाए गए थे। इसके बाद मोहल्ले में लोगों को पर्चे भी बांटे गए। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सक्रिय हुई पुलिस ने धर्मांतरण की धारा में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जांच शुरू की। वहीं, रविवार को बस्ती के लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना के दिन नीरज के नाती की छठी थी।
 
शाम को अचानक एक अनजान मेहमान आया और माइक लेकर कुछ प्रार्थनाएं कीं और नीरज को बीमारी से ठीक करने के लिए फूंक भी डाली। बताया गया कि शख्स ने बस्ती वालों को बताया था कि वह बकरमंडी से आया है। कुछ समय बाद वह बस्ती से चला गया। इसके अलावा बस्ती के लोग उस शख्स के विषय में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। इस मामले में रावतपुर थाना प्रभारी नीरज ओझा ने बताया कि युवक की पहचान में बस्ती के लोगों का सहयोग नहीं मिल रहा है। ऐसे में उसके आने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी की मदद से उस तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।