मल्लिकार्जुन खडगे और राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में हर माह देंगे तीन हजार रूपये बेरोजगारी भत्ता 

मल्लिकार्जुन खडगे और राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में हर माह देंगे तीन हजार रूपये बेरोजगारी भत्ता 

बेलगावी, कर्नाटक। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकते हुए आज कहा कि राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर बेरोजगार स्नातक युवकों को दो साल तक 3000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा और पांच साल में 10 लाख युवकों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें - झारखंड के बच्चे-बच्चियां अब खेलकूद के साथ ही शिक्षा में भी अपना परचम लहराएंगे: CM हेमन्त सोरेन

 खडगे तथा गांधी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार सब के हित के लिए काम करेगी और राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देगी। गांधी ने कर्नाटक के युवाओं से वादा करते हुए कहा “ग्रेजुएट युवाओं को हर महीने 3,000 रुपए और डिप्लोमा होल्डर्स को हर महीने 1,500 रुपए दो साल तक दिए जायेंगे। पांच साल में दस लाख युवाओं को रोजगार देंगे और 2.5 लाख सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों की मुश्किलों और कठिनाइयों को समझती है। भाजपा सरकार लोगों की कोई मदद नहीं कर पा रही है। जनता की समस्याओं को नहीं समझ रही हैं इसलिए कांग्रेस लोगों की दिक्कतों को समझते हुए यह ऐलान कर रही है। गांधी ने कहा कि कर्नाटक कि भाजपा सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। इस सरकार में कुछ भी काम करवाना हो तो '40 प्रतिशत कमीशन' देना पड़ता है।

कर्नाटक में ठेकेदारों और स्कूलों के संगठनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा है कि यहां हर काम के लिए 40 प्रतिशत कमीशन मांगा जाता है लेकिन अब तक मोदी की तरफ से इन चिट्ठियों का जवाब नहीं आया। कमीशन दिए बिना कर्नाटक में कोई भी काम नहीं कराया जा सकता है।

खडगे ने कहा “हम एक ऐसे भारत के निर्माण की कोशिश करेंगे, जहां गरीबों की आवाज़ का महत्व होगा और गरीब आदमी महसूस कर सकेगा कि यह देश उनका है। कांग्रेस ऐसे भारत का निर्माण करेगी जहां सबको बराबर के अधिकार हों और जहां ऊंच-नीच का भेदभाव नहीं होगा।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लिंग भेद नहीं करती है और बराबरी के सिद्धांत पर भरोसा करती है। उनका कहना था कि पार्टी की सरकार बनने पर महिलाओं के अधिकारों को बढ़ाया जाएगा और उन्हें पुरुषों के समान अधिकार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - सहकारी बैंक धोखाधड़ी : ED ने की पुणे के शिक्षण समूह के प्रवर्तकों की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

ताजा समाचार