शक्ति प्रदर्शन: करौली बाबा ने बुलाया 5 अप्रैल को तीन दिवसीय समागम, देश-विदेश से 18 हजार दीक्षित शिष्यों का होगा आगमन

शक्ति प्रदर्शन: करौली बाबा ने बुलाया 5 अप्रैल को तीन दिवसीय समागम, देश-विदेश से 18 हजार दीक्षित शिष्यों का  होगा आगमन

कानपुर। संतोष भदौरिया उर्फ करौली बाबा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। करौली बाबा ने शासन-प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए तीन दिवसीय समागम बुलाया है। करौली आश्रम के पीआरओ अजय ने अमृत विचार को बताया कि तीन दिवसीय समागम पांच अप्रैल से लेकर सात अप्रैल तक होगा। इसमें देश विदेश से सभी दीक्षित (जिन्हें बाबा ने दीक्षा दी है) भक्तों को आमंत्रित किया गया है। इनकी संख्या 18 हजार के आसपास है। साधारण भक्तों की यदि इच्छा होगी तो आ सकते हैं। कोई मनाही नहीं है।

उधर पुलिस बाबा का इतिहास खंगालने में जुटी है। थाना बिधनू से जांच अधिकारी बराबर आश्रम जाकर बातचीत कर रहे हैं। बाबा के खिलाफ 323, 504 और 325 की धारा में मुकदमा थाना बिधनू में दर्ज है। आश्रम के वीडियो भी खंगाले जा रहे हैं। बाबा ने साफ कह दिया है कि 15 दिन तक का ही रिकार्ड उपलब्ध है। सूत्रों से पता चला है कि कोई ठोस सबूत अब तक नहीं मिला है। पुलिस शीघ्र ही आरोप पत्र दाखिल करने की कोशिश में है। इन पर रासुका तामील की गयी थी जिसे हटाने का आधार पुलिस रही है। आश्रम से जारी प्रेसनोट में करौली बाबा की तरफ से सफाई देते वही बातें दोहरायी गईं हैं जो बाबा मीडिया में कहते थे।

भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक महेंद्र सिंह टिकैत के करीबी रहे करौली बाबा (संतोष सिंह भदौरिया) दबंग बाबाओं में शुमार हो गए है। मुलायम सिंह यादव की सरकार के कार्यकाल में उन पर लगे मुकदमे हटा लिए गए थे। बाबा के तीखे तेवर अब भी बरकरार हैं। सेवादारों से डॉक्टर भक्त सिद्धार्थ की पिटाई उनके तेवर की बानगी है। बाबा तो यहां तक दावा करता है कि वह रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध समाप्त करा सकता है। दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष आश्रम आ जाएं। नकारात्मक उर्जा उनके मस्तिष्क से निकाल दूंगा। ये ही शांति दूत बन सकते हैं।

करौली बाबा दस साल के भीतर अरबों की संपत्ति जुटा ली है। वह कहते हैं कि विशाल आश्रम अपनी कमाई से बनवाया है। सरकार को एक नंबर में टैक्स देता हूं। करौली बाबा के पास 12 लक्जरी गाड़ियां जो मौके-बे-मौके निकाली जाती हैं। बाबा जिस कार में चलते हैं वह लैंड रोवर की तीन करोड़ के करीब की कीमत वाली डिफेंडर कार भी गैराज में है। फॉर्च्यूनर, कार्निवाल, इंडीवर, इनोवा समेत कुल 12 गाड़ियां हैं। मार्च में बाबा के आश्रम में 200 विदेशी भक्तों की आमद हुई बतायी जाती है। विश्व के 17 देशों में करौली बाबा के भक्त हैं। बाबा का दावा है कि उनके आश्रम में नकारात्मक उर्जा निकालकर सकारात्मक उर्जा का प्रवेश शरीर में कराकर रोगी को ठीक कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:-UP में फिर दौड़ी तबादला एक्सप्रेस: छह IAS और आठ PCS अधिकारियों के हुए Transfer, देखें सूची