रुद्रपुर: सरकारी जमीन पर ही लगेगी मां अटरिया देवी मेले की दुकानें

एसडीएम के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम ने मेला स्थल पर पहुंचकर जमीन की नाप जोख की

रुद्रपुर: सरकारी जमीन पर ही लगेगी मां अटरिया देवी मेले की दुकानें

विगत दिवस मंदिर कमेटी और ठेकेदार के बीच मुंडन स्थल को लेकर हुआ था विवाद

रुद्रपुर, अमृत विचार। विगत दिवस शोभायात्रा के बाद मां अटरिया देवी का मेला शुरू हो गया है, लेकिन मंदिर कमेटी और ठेकेदार के बीच मुंडन स्थल को लेकर विवाद अभी थमा नहीं है। इसी को लेकर एसडीएम के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम अटरिया मेला स्थल पहुंची और सरकारी जमीन की नाप जोख की। साथ ही मंदिर कमेटी को सख्त निर्देश दिये कि सरकारी जमीन पर रखे गए समान को जल्द हटाएं अन्यथा नगर निगम की टीम खुद हटाएगी।

विगत दिवस ठेकेदार राजेश नारंग की ओर से एसडीएम को की गयी शिकायत के बाद गुरुवार को नायब तहसीलदार भुवन चंद भंडारी के नेतृत्व में टीम अटरिया मेला स्थल पर पहुंची। यहां टीम ने सरकारी जमीन की नाप जोख की।

साथ ही कहा कि देर सायं तक सभी दुकानदार सरकारी जमीन पर दुकान खोलने के लिए रखे सामान को हटा लें अन्यथा नगर निगम की टीम खुद दुकानों को हटा देगी। वहीं टीम ने सख्त निर्देश दिये हैं कि दुकानें सरकारी जमीन पर ही लगेंगी। ठेकेदार राजेश नारंग का कहना कि उन्होंने 22.35 लाख रुपये में मेला स्थल का ठेका लिया है। अगर मंदिर कमेटी जगह नहीं देगी तो वह पैसा कहां से लाएंगे।

उन्होंने बताया कि नीलामी के बाद मुंडन स्थल की जो जमीन उनके अधिकार क्षेत्र में आ रही थी वह देने को तैयार थे। इसके बदले मंदिर कमेटी से दूसरी जगह मांगी थी, लेकिन मंदिर कमेटी ने देने से इंकार कर दिया। वहीं मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों का कहना कि प्रशासन ने इस बार मेला स्थल की नीलामी कर दी है। इससे आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

यहां बता दें कि विगत दिवस भी ठेकेदार और मंदिर कमेटी के बीच मुंडन स्थल को लेकर विवाद हुआ था। सूचना पर प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी और मामले को शांत कराया था। बहरहाल अब कल्याणी नदी के किनारे खुली दुकानों के लिए असमंजस की स्थिति पैदा हो गयी है। कारण अगर ठेकेदार ने चाहरदीवारी बनायी तो दुकानों तक पहुंचने का कोई रास्ता बंद हो जाएगा। इससे उनका कारोबार चौपट होगा।

 

ताजा समाचार

Kanpur Dehat: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- 'कांग्रेस-सपा के बारे में लोग पूछेंगे तो जवाब मिलेगा कौन सी पार्टी'
T20 World Cup : राहुल बनाम संजू, आवेश बनाम बिश्नोई या अक्षर...हार्दिक पांड्या का फॉर्म चिंता का सबब
Loksabha  election 2024: भाजपा और कांग्रेस से आगे निकली BSP, रायबरेली में इन्हें दिया टिकट-दो और प्रत्याशियों के नाम जारी 
अयोध्या: हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली मेधावी छात्रा अदिति को किया गया सम्मानित
पीलीभीत: घरेलू सामान की खरीदारी करने आया युवक और चली गई जान...जानें पूरा मामला
विश्व मलेरिया दिवस: मलेरिया व हीट वेव से बचाव के लिए छात्र- छात्राओं को किया जागरूक