बहराइच: अवैध खनन में संलिप्त एक नामजद समेत चार पर केस दर्ज

बहराइच: अवैध खनन में संलिप्त एक नामजद समेत चार पर केस दर्ज

मुर्तिहा, बहराइच। क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन के मामले में जिला खनन अधिकारी ने बालू माफिया समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इससे अवैध बालू खनन में संलिप्त लोगों में हड़कंप मच गया है। कोतवाली मुर्तिहा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर अवैध बालू खनन किया जा रहा है। इसकी शिकायत क्षेत्र के लोगों ने डीएम और जिला खनन अधिकारी से की थी। 

डीएम डॉक्टर दिनेश चंद्र के निर्देश पर शुक्रवार को जिला खनन अधिकारी मिथिलेश कुमार पांडेय ने अवैध खनन स्थल पर छापेमारी की। जिला खनन अधिकारी ने बताया कि मौके पर मिथिलेश मौर्य द्वारा खनन की जानकारी मिली। जिस पर बालू खनन करवाने वाले मिथिलेश को नामजद करते हुए चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य खनन करने वाले लोगों को चिन्हित की जा रही है। जिला खनन अधिकारी की इस कार्यवाई से क्षेत्र के खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

डंप के नाम पर हो रहा खनन
क्षेत्र में कुछ लोग सफेद पोश के संरक्षण में भी अवैध खनन करवा रहे हैं। इनमें सभी डंप के नाम पर अवैध खनन कर उसे महंगे दाम पर बिक्री कर रहे हैं। किसी के यहां क्षमता से अधिक तो किसी के यहां कई घन मीटर अधिक बालू डंप देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: अंबा घाट के निकट मवेशी को बाघ ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत