रामनगर: शिक्षा अधिकारी के बर्ताव से शिक्षक संगठन में उबाल

कहा कि शिक्षकों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं

रामनगर: शिक्षा अधिकारी के बर्ताव से शिक्षक संगठन में उबाल

रामनगर, अमृत विचार। जी 20 सम्मेलन के दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय ढिकुली एवं राजकीय इंटर कॉलेज ढिकुली में हुए विद्यालय भवन एवं परिसर के रिनोवेशन का कार्य देख रही खंड शिक्षा अधिकारी रामगढ़ गीतिका जोशी द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य आसाराम निराला एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका प्रभजोत वालिया से किए गए दुर्व्यवहार को लेकर अब प्राथमिक शिक्षक संघ खुलकर सामने आया है। 

प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में अधिकारी द्वारा इसे शिक्षकों का मनोबल तोड़ने का कुचक्र बताया गया है। संगठन ने चेतावनी दी कि इस प्रकार किसी अन्य विकास खंड के अधिकारी द्वारा किसी दूसरे विकासखंड के शिक्षक के साथ ऐसा बर्ताव करने की छूट नहीं दी जा सकती है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि इस प्रकरण को लेकर स्वयं उनकी वार्ता खंड शिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी से हुई तो उन्होंने उनसे भी संबंधित शिक्षिका के विरुद्ध अमर्यादित भाषा शैली का प्रयोग किया गया। तिवारी ने बताया कि वैश्विक सम्मेलन की गंभीरता के कारण प्रकरण को विलंब से उठाया गया परंतु अब संगठन इस मुद्दे को प्रत्येक स्तर पर उठाएगा। जरूरत पड़ी तो शिक्षक आंदोलन करने से भी पीछे नहीं रहेंगे।