प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है : योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को ‘रोजगार मेला’ में करीब 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है। गौरमलब है कि आज देशभर में 45 जगहों पर आयोजित 'रोजगार मेला’ में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र सौंपे।

मुख्‍यमंत्री नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के मार्गदर्शन में नये-नये अवसरों का सृजन कर युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है।'' उन्होंने आगे लिखा है, ‘‘उसी कड़ी में 71 हजार से अधिक युवाओं को आज राष्‍ट्रीय रोजगार मेला के माध्यम से नियुक्ति पत्र मिलने पर बधाई।'' सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, देश में 45 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें उप्र के लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मुरादाबाद और गोरखपुर में भी नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। 

बयान के अनुसार, लखनऊ में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी, वाराणसी में केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मुरादाबाद में केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, आगरा में केन्द्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी राज्य मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान और गोरखपुर में केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय कुमार ने नियुक्तिपत्र बांटे। 

इस संबंध में स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है, ‘‘देश के 45 विभिन्न स्थानों पर आयोजित रोजगार मेला की श्रृंखला में लखनऊ से जुड़ने का अवसर प्राप्त हुआ। इस कार्यक्रम के तहत, भारत को विकसित बनाने में योगदान देने हेतु 10 विभिन्न विभागों में चयनित 334 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया एवं उन्हें उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी।'' 

केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री पांडेय ने भी ट्वीट कर कहा है, ''यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है यह युवाओं को राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।'' 

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: युवक की जहर खाने से गई जान, सदमे मां को पड़ा हार्ट अटैक, 45 दिन पहले पिता और छोटे भाई की हुई थी मौत