बरेली: बीडीए की सड़क पर खोदाई, मशीनें कराईं जब्त

बरेली: बीडीए की सड़क पर खोदाई, मशीनें कराईं जब्त

बरेली, अमृत विचार। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी रोड पर गुरुवार को बिना अनुमति बीडीए की रोड पर सड़क की खोदाई करना और बीडीए के अफसरों से उलझना नमामि गंगे परियोजना से जुड़े अधिकारी को महंगा पड़ गया। बीडीए ने मशीनें जब्त कर ली तो वहीं, देर शाम कार्यदायी संस्था ने लापरवाही पर सहायक प्रबंधक पीयूष राघव को बर्खास्त कर दिया। यह रोड जल निगम फिर से बनवाएगा। 

घटनाक्रम शाम करीब 4 बजे का है। बीडीए वीसी जोगेंद्र सिंह फोर्स के साथ बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी रोड से निकल रहे थे। इस दौरान एक्सीक्यूटिव क्लब के पास पोकलैंड मशीन से सड़क खोदाई होती देख रुक गए। उन्होंने सड़क की खुदाई करा रहे नमामि गंगे परियोजना के सहायक प्रबंधक को बीडीए की सड़क बताकर एनओसी मांगी। इस पर सहायक प्रबंधक पीयूष राघव ने नगर निगम से एनओसी मिलना बताया। 

इधर, बीडीए वीसी ने कहा कि रोड उन्होंने बनवाई है तो नगर निगम हस्तक्षेप कैसे कर सकता है। इसे लेकर कहासुनी हो गई। कुछ ही देर में वीसी की सूचना पर सीओ श्वेता कुमारी बारादरी और बिथरी थाने के फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गई। यह देख परियोजना से जुड़े अधिकारी खिसक लिए। जल निगम की एक्सईएन कुमकुम गंगवार ने बताया कि प्रथम दृष्टया सहायक प्रबंधक की लापरवाही सामने पर कार्यदायी संस्था को रिपोर्ट भेज दी गई। जिसके बाद बीडीए वीसी से अभद्रता करने के आरोप में उसे बर्खास्त कर दिया गया।

पत्थरबाजी की सूचना पर पहुंची फोर्स
मौके पर सीओ दो थानों की फोर्स के साथ पहुंची तो बताया कि उनको पत्थरबाजी की सूचना मिली है। लेकिन मौके पर ऐसी कोई स्थिति न देख राहत की सांस ली। वहीं, एसपी सिटी राहुल भाटी भी हंगामा होने की सूचना पर सीओ से पल पल की अपडेट लेते रहे। करीब दो घंटे बाद सड़क खोदाई के लिए मौके पर खड़ी मिलीं मशीनें पुलिस ने कब्जे में ले लीं। सीओ श्वेता कुमारी ने बताया कि देर शाम तक मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: पैसे लेकर टिकट न देने पर सिटी बस परिचालक की सेवा समाप्त