बरेली: बीडीए ने सड़क की दुर्दशा रुकवाई, स्मार्ट सिटी की सड़कों की जारी

बरेली: बीडीए ने सड़क की दुर्दशा रुकवाई, स्मार्ट सिटी की सड़कों की जारी

बरेली, अमृत विचार। स्मार्ट सिटी की सड़कों को बनने के बाद उस पर काम कराना जल निगम को भारी पड़ गया है। बीडीए की अनुमति के बिना शहर की मॉडल सड़क को खोदने का मामला लखनऊ तक पहुंचा गया है। मामले में जल निगम की ही गलती सामने आई। बीडीए ने तो अपनी खराब होती सड़क का काम रुकवा दिया और काम कर रही संस्था के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की लेकिन जल निगम का स्मार्ट सिटी की बनी सड़कों को खोदने का काम जारी है।

नमामि गंगे योजना के तहत जल निगम पाइप लाइन डालने का काम कर रहा है। गुरुवार को जल निगम की टीम ने बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के सामने की मॉडल रोड को मशीन से गहरा खोद डाला था। उसी समय वीसी बीडीए रामगंगा नगर योजना का निरीक्षण करने जा रहे थे। बीडीए ने इस मार्ग को बनवाने के लिए पीडब्ल्यूडी से एनओसी ली थी। बनवाने के बाद अभी यह मार्ग पीडब्लूडी को हैंडओवर भी नहीं किया गया है, लेकिन जल निगम ने बीडीए की अनुमति के बगैर ही सड़क खोदकर खराब कर दी। फिलहाल खोदी गई सड़क को मिट्टी से ढक दिया गया है।

जल निगम की इस आदत से स्मार्ट सिटी के अफसर भी परेशान हैं। जल निगम की ओर से सीवर ट्रंक लाइन डाली गई लेकिन उसे जगह-जगह से जोड़ना जल निगम के अफसर भूल गये। इस भूल के लिए उन्होंने लाखों की बनी बनाई सड़क को खोद डाला। जल निगम ने सीवर लाइन डाल दी, लेकिन ब्रांच लाइन का कनेक्शन करना भूल गये। इसके लिए सड़क खोदकर कनेक्शन किये गये। अपनी आदत के तहत जल निगम अब चौपुला से कुतुबखाना जाने वाले मार्ग पर मशीन से खोदाई कर रहा है। यहां वह फिर से नई सीवर लाइन डाल रहा है। स्मार्ट सिटी के अफसरों ने जल निगम से सड़क बनाकर देने को कहा है।

जल निगम ने स्मार्ट सिटी की जिन जिन सड़कों को खोदाई करके खराब किया है। उन्हें उसी तरह से बनाकर देने के लिए क्वालिटी पर निगरानी रखेंगे। -निधि गुप्ता वत्स, सीईओ स्मार्ट सिटी

ये भी पढे़ं- बरेली: बच्चा वार्ड में बढ़ाए जाएंगे बेड, 40 मरीज भर्ती