बरेली: कागजों में मरीजों की संख्या भरपूर, मगर आरोग्य मेले में सन्नाटा

पुलिस लाइन के नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं मिले मरीज, स्टाफ मुस्तैद था

बरेली: कागजों में मरीजों की संख्या भरपूर, मगर आरोग्य मेले में सन्नाटा

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार। स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इनमें रोगियों के आने की संख्या भरपूर बताई जा रही है। विभागीय आंकड़े भी इसकी गवाही में हैं, मगर रविवार को जब इसकी पड़ताल की गई तो जमीनी हकीकत जुदा नजर आई। एक स्वास्थ्य केंद्र पर तो दोपहर तक सन्नाटा पसरा रहा।

एक अन्य केंद्र पर महज 20 मरीज ही पहुंचे थे। हालांकि, ड्यूटी पर स्टाफ मुस्तैद मिला। विभाग की ओर से शासन को भेजी गई रिपोर्ट में रविवार को जनपद में 71 स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित मेले में 3000 से अधिक मरीजों को इलाज और परामर्श देने का जिक्र किया गया।

-रविवार दोपहर करीब 12 बजे सुभाष नगर स्थित नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. मोनी कश्यप मेले में मरीज देख रही थीं, लेकिन यहां सिर्फ 20 मरीज आए थे। अन्य स्टाफ ड्यूटी पर मिला।

-दोपहर 12:30 बजे पुलिस लाइन स्थित नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. गुलिश्तां ड्यूटी पर मौजूद थीं, लेकिन वहां सन्नाटा पसरा मिला। स्टाफ ने भी कम मरीज आने की बात कही। यहां रजिस्टर में भी रविवार को किसी मरीज का ब्योरा दर्ज नहीं मिला।

जिले में लगातार स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को लंगूरा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। स्टाफ ड्यूटी पर मौजूद मिला। वहीं मरीज भी देखे जा रहे थे---डॉ. हरपाल सिंह, एसीएमओ प्रशासन।

यह भी पढ़ें- बरेली: मंदिर कब्जाने के लिए ताले में बंद कर दिए भगवान, पुलिस ने खुलवाया ताला