बरेली: मंदिर कब्जाने के लिए ताले में बंद कर दिए भगवान, पुलिस ने खुलवाया ताला

बरेली: मंदिर कब्जाने के लिए ताले में बंद कर दिए भगवान, पुलिस ने खुलवाया ताला

DEMO IMAGE

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। जमीन कब्जाने की हवस ने एक शख्स को इस कदर अंधा कर दिया कि उसने मंदिर पर कब्जा कर भगवान को ही ताले में बंद कर दिया। करीब 10 साल बाद उसकी यह करतूत तब सामने आई जब बीडीए ने सड़क चौड़ी करने के लिए यहां एक पुरानी मठिया को पीछे शिफ्ट किया। राज खुलने के बाद लोगों ने विरोध किया तो पुलिस ने मंदिर का ताला खुलवाकर भगवान को आजाद कराया।

रामपुर रोड को चौड़ा कर रहे बीडीए ने हाल ही में वाल्मीकि मंदिर के सामने एक मठिया को सड़क से कुछ पीछे शिफ्ट किया था। इसी दौरान लोगों ने शिकायत की कि मठिया के पास ही एक मंदिर है जिस पर एक व्यक्ति ने करीब 10 साल से ताला डाल रखा है। मंदिर में अंदर भगवान शिव, गणेश, हनुमान की प्रतिमाएं भी कैद कर रखी हैं। भाजपा के मंडल मंत्री गुलशन गुप्ता के माध्यम से पुलिस को सूचना दी गई। इस पर दोनों पक्षों के लोगों को थाने बुलाया गया। घंटों पंचायत के बावजूद अवैध कब्जे का आरोपी अर्जुन देव जोशी कोई कागज नहीं दिखा पाया।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि अर्जुन ने अवैध कब्जा कर भगवान के कमरे को बंद कर रखा है और किसी को पूजापाठ भी नहीं करने देता। काफी देर आरोप-प्रत्यारोप के बाद पुलिस की निगरानी में मंदिर को खुलवाया गया तो अंदर भगवान की प्रतिमाएं निकली। लोगों ने बताया कि इन प्रतिमाओं को प्राण प्रतिष्ठा कराकर स्थापित किया गया था लेकिन कुछ ही समय बाद अर्जुन मंदिर पर ताला लगाकर उसे निजी संपत्ति बताने लगा। ताला खुलने के बाद रविवार को ही मंदिर परिसर की धुलाई कराकर लोगों ने पूजन शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस ने मंदिर कब्जा के आरोपी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें- बरेली: पुलिस कर रही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, सिर्फ आम जनता के कट रहे चालान