World Environment Day: 5 जून को एक दिन के लिए खुलेंगे स्कूल, बच्चों संग सेल्फी भेजेगें शिक्षक

विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर बीएसए बनाए गए नोडल अधिकारी

 World Environment Day: 5 जून को एक दिन के लिए खुलेंगे स्कूल, बच्चों संग सेल्फी भेजेगें शिक्षक

अयोध्या/अमृत विचार। गर्मी की छुट्टी में बंद परिषदीय विद्यालय पांच जून को एक दिन के लिए खुलेंगे। इस दिन शिक्षक बच्चों के साथ सेल्फी लेकर जिला मुख्यालय भेजेगें। न न चौंकिए नहीं दरअसल पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस है जिसके तहत यह निर्देश दिए गए हैं। सामान्य रूप से स्कूल 15 जून को ही खुलेंगे। शासन ने इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया।

संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक गणेश कुमार की ओर से 22 मई को जारी आदेश के तहत यह निर्देश दिया गया है। विश्व पर्यावरण दिवस इस बार मिशन लाइफ की थीम पर मनाया जाना है। उस दिन जिले के सभी 1792 परिषदीय विद्यालयों में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया है। जिसमें पर्यावरण संरक्षण के लिए संदेश दिया जायेगा। गतिविधियों में पेंटिंग, दौड़, पोस्टर प्रतियोगिता, वाद - विवाद और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक ने निर्देशित किया है कि मिशन लाइफ शीम के तहत होने वाले सभी आयोजनों की फोटो, वीडियो भारत सरकार की वेबसाइट मिशन लाइफ पर अपलोड की जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि निर्देश के अनुसार सभी स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए जायेगें। इसकी तैयारी के लिए खंड शिक्षा अधिकारी और प्रधानाध्यापकों को पत्र जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें:-हमें यहां से निकाल लो, हम यहां सुरक्षित नहीं हैं, हमारे पापा... नाबालिग बेटियों ने फोन पर बताई आपबीती तो सकते में आ गई पुलिस