बरेली: दबंगों के हमले में ढाई साल की मासूम की मौत, पुलिस की लापरवाही से बेखौफ होकर किया हमला

बरेली: दबंगों के हमले में ढाई साल की मासूम की मौत, पुलिस की लापरवाही से बेखौफ होकर किया हमला

बरेली,अमृत विचार। दबंगों के हमले से एक ढाई साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्ची के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस पूरी घटना में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आरोपियों ने विपक्ष के एक युवक को सुबह पीटा था, जिस समय वह थाने पर शिकायत करने गया अगर उसके बाद पुलिस कार्यवाही कर देती, तो शायद यह घटना नहीं घटती।

दूध को लेकर विवाद
थाना इज्जतनगर के मोहनिया गांव निवासी राजन यादव के छोटे भाई छोटू यादव का तीन साल पहले गांव के ही ऋषिपाल से विवाद हो गया था। छोटू दूध लेकर जा रहा था और वह दूध ऋषिपाल की भैंस से टक्कर होने पर गिर गया। छोटू ने दूध गिरने पर उससे रुपए मांगे थे। जिस पर आरोपी ने उसको बुरी तरह पीटा। 

समझौता के बाद भी दबंगों ने पीटा
थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद दोनों के बीच समझौता हो गया था। लेकिन आरोपी उससे रंजिश मानने लगे। इसी बात को लेकर बुधवार को सुबह जब छोटू दूध बेचकर वापस लौट रहा था तभी आरोपियों ने उसे रास्ते में घेर लिया और लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा।  जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके दोनों हाथ टूट गए।  

इस मामले की शिकायत करने छोटू थाना इज्जत नगर पहुंचा और पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। जब इसकी जानकारी आरोपियों को हुई तो वह लोग एकत्र होकर छोटू के घर पहुंच गए। इस दौरान ऋषि पाल, अनिकेत, पुष्प पाल, रंजीत समेत एक दर्जन लोगों ने परिवार को घेर लिया और लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। राजन की पत्नी की गोद में उसकी ढाई साल की बेटी कंचन थी। हमले में उसकी बहन नन्ही, हरफूल आदि गंभीर रूप से घायल हो गए और मासूम बच्ची कंचन की मौत हो गई। 

मौत की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। उस दौरान घर के आदमी थाने में थे। वहीं, सभी को जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपी फरार हो गए। बच्ची की मौत की खबर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अगर समय रहते कर देती पुलिस कार्यवाही तो नहीं जाती बच्ची की जान
सुबह को राजन के भाई छोटू यादव का ऋषि पाल से झगड़ा हुआ था। आरोपी ने उसे बुरी तरह मारा पीटा था, जिसकी शिकायत करने वह थाना इज्जत नगर गया और आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन इज्जत नगर पुलिस की लापरवाही सामने आई। अगर पुलिस आरोपी पर कार्रवाई कर देती तो वह लोग राजन यादव के घर पर चढ़ाई नहीं करते और बच्चे की जान नहीं जाती।

ये भी पढ़ें- बरेली: ऑफिस गया युवक दो दिन बाद भी नहीं लौटा घर, परिजनों को सता रहा अनहोनी का डर