अयोध्या: चार महीने बंद रहेगा सोहावल से गोंडा मार्ग, तय करनी होगी 50 किमी की अतिरिक्त दूरी

बीते बरसात में बही थी पक्की सड़क, अब कच्चा मार्ग भी चौपट

अयोध्या: चार महीने बंद रहेगा सोहावल से गोंडा मार्ग, तय करनी होगी 50 किमी की अतिरिक्त दूरी

सोहावल, अयोध्या। लखनऊ और सोहावल से ढेमवा घाट होकर गोंडा जाने वालों को अब पचास किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय कर जाना पड़ेगा। सोहावल से ढेमवा घाट होकर गोंडा के नवाबगंज निकलने वाला मार्ग फिलहाल चार महीने के लिए बंद रहेगा। यह सड़क पिछली बरसात में कटी अब कच्चा मार्ग भी ध्वस्त हो गया है। 
   
सोहावल से गोंडा को जोड़ने वाले सरयू पुल के आगे की सड़क पिछली बरसात में कट कर बह गयी। इसके बाद अस्थायी कच्चा मार्ग बना वह भी अब पूरी तरह से बेकार हो गया है। इस सड़क से कोई वाहन आकर फंसा तो उसे बाहर निकलने में भाड़े के ट्रैक्टरों का सहारा लेना पड़ता है।बता दें कि ढेमवा पुल से होकर नवाबगंज गोंडा का रास्ता कुल 25 किलोमीटर का है। 

पिछली बरसात में करीब 150 मीटर पक्की सड़क कट कर बह गयी। पानी कम हुआ तो नदी के बीच से मिट्टी आदि पाट कर नवाबगंज की ओर से आने वाले लोगो ने एक कच्ची सड़क बना ली। चार पहिया वाहन तक आने जाने लगे लेकिन गन्ना लदे टैक्टर ट्राली वालो ने इसे इस तरह खोद डाला कि अब यातायात लगभग बन्द हो चुका है। गलती से कोई वाहन रास्ते के उपयोग में आकर फंस रहा है तो आस पास के ट्रैक्टर वाले इसे निकालने में हजारों रुपये वसूल रहे है। 

दूसरी ओर बरसात का आगमन होने को है। वर्ष भर में शासन प्रशासन ही नही सियासतदारों को भी इस सड़क की सुधि नही आई। नतीजा है कि आने वाले बरसात में करीब चार महीने जुड़वा जनपदों को जोड़ने वाले इस सड़क से आवागमन संभव नही होगा। गोंडा जाने वालों को करीब 50 किमी की दूरी अतिरिक्त तय करनी होगी।

इस बाबत गोंडा की तरबगंज विधानसभा क्षेत्र भाजपा विधायक  प्रेम नारायण पाण्डेय कहते है मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह समस्या लाई गई है। सड़क के लिए प्रस्ताव दिया गया है। अभी तक बजट नही मिला है। वहीं उप जिला अधिकारी सोहावल मनोज कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इससे संबंधित कोई दिशा निर्देश अभी तक नही मिला है। बरसात भर तो यातायात बन्द ही रहेगा।

ताजा समाचार

Kanpur: 22 साल के पोते ने 80 वर्षीय दादी को बनाया हवस का शिकार…मारपीट कर दांत भी तोड़ा, आरोपी गिरफ्तार
अखिलेश यादव आस्तीन के सांपों को पहचानें, सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की जांच : डॉ. एसटी हसन
मुख्तार की मौत के बाद प्रयागराज में हाईअलर्ट, जुमे की नमाज पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
लखीमपुर खीरी: 10 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ पीलीभीत का युवक गिरफ्तार
Kanpur: कुएं में गिरा गोवंश…लोगों ने दी सूचना, पुलिस व फायर बिग्रेड के जवान निकालने के प्रयास में जुटे
नानकमत्ता: नम आंखों के बीच डेरा प्रमुख का अंतिम संस्कार, भारी पुलिस बल रहा तैनात