Bareilly: आज परचम कुशाई से होगा उर्स-ए-ताजुश्शरिया का आगाज

दो दिन तक सौदागरान और मथुरापुर में अकीदतमंदों का जमावड़ा

Bareilly: आज परचम कुशाई से होगा उर्स-ए-ताजुश्शरिया का आगाज

बरेली. अमृत विचार। सुन्नी बरेलवी मसलक के मजहबी रहनुमा ताजुश्शरिया मुफ्ती मुहम्मद अख्तर रजा खां कादरी (अजहरी मियां) के दो दिवसीय उर्स का आगाज शुक्रवार को परचम कुशाई की रस्म के साथ होगा। उर्स को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सौदागरान स्थित दरगाह पर जायरीन के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है, जो अगले दो दिन तक जारी रहेगा।

उर्स की सभी कार्यक्रम काजी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रजा खां कादरी की सरपरस्ती और जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां की सदारत में होंगे। जमात के राष्ट्रीय महासचिव फरमान मियां इन कार्यक्रमों की निगरानी करेंगे। 26 और 27 मई को दरगाह ताजुश्शरिया और मथुरापुर स्थित मदरसा जामियातुर्रजा में उर्स मनाया जाएगा।

सलमान मियां ने बताया कि बाद नमाज-ए-फजर कुरान ख्वानी, नात-व-मनकबत की महफिल सजाई जाएगी। शाम को बाद नमाज-ए-असर परचम कुशाई की रस्म अदा की जाएगी। पहला परचम सैयद कैफी के शाहबाद स्थित आवास से निकलेगा। दूसरा परचम मोहम्मद साजिद द्वारा आजमनगर हरी मस्जिद से निकला जाएगा। तीसरा समरान खान सैलानी रजा चौक से लेकर आएंगे। चादर का जुलूस जोगी नवादा से आएगा। तीनों परचम काजी-ए-हिंदुस्तान के हाथों दरगाह ताजुश्शरिया पर पेश किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Bareilly: बाढ़ से प्रभावित गांवों में लगेंगी ग्राम चौपाल, बीडीओ को भेजी सूची