Bareilly: बाढ़ से प्रभावित गांवों में लगेंगी ग्राम चौपाल, बीडीओ को भेजी सूची

बाढ़ खंड से 192 ग्राम पंचायतों की मिली सूची संबंधित बीडीओ को भेजी गई

Bareilly: बाढ़ से प्रभावित गांवों में लगेंगी ग्राम चौपाल, बीडीओ को भेजी सूची

बरेली, अमृत विचार। गांव स्तर पर अफसरों की मौजूदगी में समस्याओं के समाधान के लिए फिर से ग्राम चौपाल का आयोजन होगा। हालांकि चौपाल बाढ़ प्रभावित गांव में लगाई जाएंगी। इसका रोस्टर जल्द जारी किया जाएगा।

बीते सोमवार को डीएम ने कलेक्ट्रेट में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की बैठक में बाढ़ से प्रभावित होने की आशंका वाली पंचायतों में ग्राम चौपाल लगाने के साथ ही इनकी कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद बाढ़ खंड विभाग की और से ऐसी 192 ग्राम पंचायतों की तहसीलवार सूची उपलब्ध कराई गई।

जिसे सभी बीडीओ को भेज दिया गया। डीसी मनरेगा गंगाराम वर्मा ने बताया कि निकाय चुनाव से पहले भेजी गई सूची में शामिल 145 पंचायतों को भी ग्राम चौपाल के रोस्टर में सम्मिलित करने के निर्देश जारी करते हुए एक प्रारूप भेजा गया है। इसमें विकास खंड का नाम, ग्राम पंचायत का नाम और किस दिन चौपाल का आयोजन किया जाएगा।

प्रारूप में इसका उल्लेख करने के बाद संबंधित बीडीओ मुख्यालय को इसे प्रेषित करेंगे। यह भी बताया कि प्रत्येक शुक्रवार को दो- दो पंचायतों में ग्राम चौपाल का आयोजन होगा। कुछ विकास खंडों से यह रोस्टर जिला विकास अधिकारी कार्यालय में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 300 बेड अस्पताल: पैथोलॉजी लैब में अधिकांश जांच मशीनें खराब, मरीज हो रहे परेशान