शाहजहांपुर: विकास के वायदे के साथ अर्चना ने ली महापौर की शपथ

डीएम ने प्रथम महापौर अर्चना वर्मा को ग्रहण कराई मेयर पद की शपथ

शाहजहांपुर: विकास के वायदे के साथ अर्चना ने ली महापौर की शपथ

शाहजहांपुर, अमृत विचार। प्रदेश के 17वें नव गठित नगर निगम में अर्चना वर्मा विधिवत महापौर पद पर आरूढ़ हो गईं। शुक्रवार को प्रशासक/डीएम उमेश प्रताप सिंह ने उन्हें विधि सम्मत शपथ ग्रहण कराई। इसी के साथ अर्चना वर्मा ने पहली मेयर के रूप में इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया। इसके बाद अर्चना वर्मा ने सभी 60 पार्षदों को शपथ दिलाई।

भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार के भव्य शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के वरिष्ठतम कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, युवा मंत्री जितिन प्रसाद और मंत्री जेपीएस राठौर भी साक्षी बने। खिरनीबाग मैदान में देर शाम शुरू हुए शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने स्वागत भाषण देते हुए राज्य निर्वाचन आयोग की नगर निकाय सामान्य निर्वाचन की अधिसूचना पढ़ी।

उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल 2018 को नगर निगम बना था, जिसके बोर्ड का गठन अब हो रहा है। इसके बाद नगर निगम प्रशासक का दायित्व संभालने वाले डीएम उमेश प्रताप सिंह ने नवनिर्वाचित अर्चना वर्मा को महापौर पद की शपथ ग्रहण कराई।

सहायक नगर आयुक्त रश्मि भारती ने महापौर अर्चना वर्मा को रोबिन सेरेमनी के तहत विशेष पोशाक पहनाकर और नगर आयुक्त संतोष शर्मा एवं अपर नगर आयुक्त एसके सिंह ने गदा भेंटकर विधिवत दायित्व सौंपे। इसी क्रम में मेयर अर्चना ने सभी 60 पार्षदों को तीन बार में शपथ ग्रहण कराई। पहले चरण में नवनिर्वाचित 21 महिला पार्षदों को शपथ दिलाई गई, इसके बाद 20 और अंत में 19 पुरुष पार्षदों को शपथ दिलाई गई।

शपथ ग्रहण के बाद पहली मेयर बनने का गौरव हासिल करने वाली अर्चना वर्मा ने कहा कि यह गौरव का क्षण है, जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिस विश्वास से उन्हें प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर यह दायित्व सौंपा है, उसके प्रति धन्यवाद ज्ञापित करती हूं।

उन्होंने 17वें नगर निगम के अस्तित्व में आने पर सभी को बधाई देते हुए वादा किया कि जिस विश्वास से उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है, उस पर हर पल खरा उतरने की कोशिश करेंगी। उनका एक-एक पल शहर के विकास और आमजन की सुख-सुविधाओं के लिए होगा। चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे जनता से किए थे, वह एक-एक कर सभी पूरी किए जाएंगे।

उन्होंने जनता समेत सभी पार्षदों से अपेक्षा की कि जिस तरह जीत में उन्हें नंबर-1 रखा गया, उसी तरह शहर को स्वच्छ रखने और विकास कार्यों में सहयोग देकर ताकत बढ़ाते रहें। इससे पहले डीएम उमेश प्रताप सिंह ने नगर निगम प्रशासक पद की जिम्मेदारी से मुक्त होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए सभी को बधाई दी और वादा किया कि जहां पर भी जरूरत पड़ेगी, वहां जिला और पुलिस प्रशासन नगर निगम के साथ पूरा सहयोग करने को तत्पर दिखेगा। उनकी मंशा है कि नवगठित बोर्ड अच्छे से काम करे और शहर का विकास करने में दायित्व निभाएं। संचालन डॉ. सुरेश चंद्र मिश्र ने किया।

यह भी पढ़ें- बरेली: ओरियन सिक्योरिटी सोल्यूशन कंपनी के डायरेक्टर और जीएम समेत सात पर FIR