पीलीभीत: बिजली चोरी करने से रोका तो पिता को डीजल डालकर लगाई आग..जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत: बिजली चोरी करने से रोका तो पिता को डीजल डालकर लगाई आग..जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत, अमृत विचार। एक पहले पावर कॉरपोरेशन की टीम द्वारा बकाएदारी पर काटी गई बिजली को अवैध तरीक से जोड़ रहे बेटे को रोकना एक पिता के लिए भारी पड़ गया। गुस्साए बेटे ने पहले पिता से मारपीट की। घर के सामान में तोड़फोड़ की गई। उसके बाद आरोप है जब पिता दूसरे बेटे को तलाशने के लिए सड़क पर जा रहे थे तो पीछे से पत्नी और मां के साथ आकर जानलेवा हमला कर दिया। डीजल छिड़ककर उसे आग लगा दी। राहगीरों ने उसे बमुश्किल बचाया। झुलसी हालत में बुजुर्ग को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। कोतवाली पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। 

शहर के मोहल्ला छोटा खुदागंज के निवासी एजाज नवी (55) पुत्र छोटे ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। बड़ा बेटा एजाज नवी जोकि कबाड़ी का काम करता है। वह लंबे समय से उन्हें परेशान करता है। एक दिन पहले उनके घर पावर कॉरपोरेशन की टीम ने छापा मारा था। इस दौरान बकाएदारी होने पर बिजली का कनेक्शन काट गई थी। रविवार पूर्वान्ह करीब 11 बजे बड़ा बेटा आजाद खुद ही अवैध रुप से बिजली का तार जोड़ने लगा। इसका जब उनके द्वारा विरोध किया गया तो बेटा ने अभद्रता कर डाली। पहले घर पर लगे नल समेत अन्य सामान को तोड़ दिया। उसके बाद मारपीट करने लगा।  

मझला बेटा फरियाद कबाड़ की फेरी लगाने गया हुआ था। ऐसे में वह उसे तलाशने के लिए घर से निकल आए। आरोप है कि मां यशवंतरी देवी मंदिर के आगे मार्ग पर पहुंचे ही थे कि बाइक पर सवार होकर बड़ा बेटो, घायल की पत्नी और पुत्रवधु आ गए।  सरेराह डीजल छिड़ककर उन्हें आग के हवाले कर दिया और धमकी देते हुए भाग गए। चीख पुकार सुनकर जुटे राहगीरों ने उन्हें बचाया। यह भी बताया कि आग बुझाते वक्त मामूली रुप से कुछ राहगीार भी झुलस गए।  उसके बाद जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। उन्होंने बड़े बेटे व अन्य आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

बोले- साले ने कहा मार दो..और छिड़क दिया डीजल 
बड़ा बेटा, पत्नी और पुत्रवधु कभी भी मेरे व परिवार के अन्य सदस्यों की जान ले सकते हैं। रविवार को भी बड़े बेटे के साले ने फोन कर कहा कि ज्यादा बोल रहा है तो पिता को मार दो। उसी के बाद बेटे ने डीजल छिड़ककर आग लगा दी। राहगीर न बचाते तो जान चली जाती। - एजाज नवी,  पीड़ित पिता 

एक व्यक्ति के झ़ुलसने का मामला संज्ञान में आया है।  उसका जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल कराई जा रही है।  मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।- नरेश त्यागी, सदर कोतवाल 

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: सांसे हो रहीं कम, आओ पेड़ लगाएं हम..